Friday, Oct 7 2022 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान में लगातार बारिश से अब तक 18 लोगों की मौत

इस्लामाबाद , 26 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान के कई शहरों में लगातार बारिश के कारण देश भर में आई अचानक बाढ़ में कम से कम 18 और लोगों की मौत हो गई है। डॉन ने मंगलवार को एक रिपोर्ट मेंं यह जानकारी दी।
समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक सिंध के कई इलाकों में लगातार बारिश के कारण गंभीर जलजमाव होने के कारण लोगों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रहने और रिहायशी इलाकों में पानी भर जाने से लोगों में नाराजगी है। उनकी शिकायतों को अधिकारी अनसुनी कर रहे हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक बारिश ने विशेष रूप से कराची शहर के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। कराची में हालांकि मौजूदा मानसून कमजोर पड़ गया है, फिर भी बारिश और बाढ़ के कारण एक ही दिन में 11 और लोगों की जान चली गयी है, जिनमें से करंट लगने से पांच लोगों की जान चली गई और छह लोग डूब गए।
शहर में घंटों की मशक्कत के बाद प्रशासन द्वारा कई प्रमुख सड़कों को साफ कर दिया गया, लेकिन कई निचले इलाकों, रिहायशी इलाकों, हाउसिंग सोसाइटियों और वाणिज्यिक केंद्रों में जनजीवन दयनीय बना रहा, जो बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हैं। रविवार को तड़के से लगातार बारिश हो रही है जो आज सुबह दस बजे हल्की पड़ी।
मौसम विभाग के मुताबिक अभी तक 204 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज बारिश रूक सकती है और कम से कम दो और दिनों तक बारिश नहीं होने का अनुमान जताया है।
उप्रेती सैनी
वार्ता
More News
रूस में कोरोना संक्रमण के 22,268 नए मामले

रूस में कोरोना संक्रमण के 22,268 नए मामले

07 Oct 2022 | 9:23 PM

मॉस्को, 07 अक्टूबर (वार्ता) रूस में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 22,268 नये मामले सामने आये हैं और 104 लोगों की मौत हुई है। संघीय कोविड-19 निगरानी केंद्र की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कुल 39,573 रोगी स्वस्थ हुए हैं, जो पिछले दिन की तुलना में 4.7 फीसदी कम है। अस्पताल में भर्ती होने वालों नए रोगियों की संख्या 2,025 है, जो पिछले दिन की तुलना में 11.6 प्रतिशत कम है।

see more..
जी-20 संसदों के बीच नियमित संवाद जरूरी : बिरला

जी-20 संसदों के बीच नियमित संवाद जरूरी : बिरला

07 Oct 2022 | 6:55 PM

जकार्ता, 07 अक्टूबर (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज कहा कि भविष्य की वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए साझा प्रयास करने, श्रेष्ठ अनुभव साझा करने और नियमित संवाद कायम रखने की जरूरत है।

see more..
image