Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान: इस्लामाबाद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

इस्मलामाबाद, 27 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री चुनाव में विधानसभा उपाध्यक्ष के फैसले को उलटने वाले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद संघीय राजधानी इस्लामाबाद में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गयी है। डॉन ने बुधवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी।
अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने और संवेदनशील, प्रमुख तथा सरकारी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था में दंगा नियंत्रण यूनिट और आतंकवाद निरोधक विभाग के साथ पुलिस को पूरी तरह से तैनात रहने के आदेश अधिकारियों ने दिये हैं।
सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक (एसपी) को दी गयी है और न्यायाधीशों, जन एवं सरकारी अधिवक्ताओं के प्रवेश द्वार पर पुलिस कर्मियों के साथ छह टुकडियों को तैनात किया गया है। चार टुकडियों को एक्सप्रेस चौक, तीन को खयाबन-ए-सुहारवर्दी, दो-दो टुकड़ियों को नादरा मुख्यालय चौक, अघा खान रोड और एक-एक टुकड़ी को बारी इमाम टी-क्रॉस और मारगल्लाा मार्ग पर लगाया गया है और पांच टुकड़ियों को सचिवालय पुलिस स्टेशन के निकट स्टैंडबाई पर रखा गया है।
स्पेशल ब्रांच के एआईजी को नजर रखने और अपने सहयोगियों को पहले से सूचना एकत्र करने को कहा गया है। इसके अलावा प्रमुख स्थानों पर तकनीक की मदद से नजर रखने, बम निरोधक दस्तों को तैनात करने और सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों को भी तैनात करने के निर्देश दिये गये हैं।
अधिकारियों ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट को सुरक्षा योजना के तहत एंबुलेंस, पैरामेडिकल स्टाफ और अग्निशमन दल को भी मजिस्ट्रेट के साथ तैनात करने को कहा गया है। सभी सुपरवाइजर स्टाफ को सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं।
सोनिया.श्रवण
वार्ता
image