Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:44 Hrs(IST)
image
दुनिया


थाइलैंड में मंकीपॉक्स वैक्सीन लगाने की योजना

बैंकाक 02 अगस्त (वार्ता) थाईलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने उच्च जोखिम वाले समूहों को मंकीपॉक्स वैक्सीन लगाने की योजना बनाई है।
रोग नियंत्रण विभाग के महानिदेशक ओपस कर्णकाविनपोंग ने कहा कि देश में अगस्त तक मंकीपॉक्स वैक्सीन की एक हजार डोज की पहली खेप पहुंचने की उम्मीद है। इनमें से पहला बैच पांच सौ लोगों के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन अभी तक अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि डोज किस समूह के लोगों को दी जाएगी।
थाईलैंड में अब तक दो मंकीपॉक्स के मामले सामने आए हैं। पहला मामला एक नाइजीरिया व्यक्ति का फुकेत द्वीप में सकारात्मक परीक्षण किया और दूसरा बैंकाक में एक थाई व्यक्ति मंकीपॉक्स से संक्रमित पाया गया।
स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, जो व्यक्ति मंकीपॉक्स से संक्रमित पाया गए हैं, उनके संपर्क में रहने वाले करीबियों का पता लगाया है और दक्षिण पूर्व एशियाई देश में आधिकारिक तौर पर अभी कोई भी व्यक्ति मंकीपॉक्स संक्रमण की चपेट में नहीं आया है।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
ब्राज़ील में बस दुर्घटना में सात लोगों की मौत

ब्राज़ील में बस दुर्घटना में सात लोगों की मौत

18 Apr 2024 | 9:26 AM

रियो डी जनेरियो, 18 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण-पूर्वी ब्राजील के मिनस गेरैस राज्य में एक यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से सात लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। स्थानीय सैन्य राजमार्ग पुलिस ने यह जानकारी दी।

see more..
गाजा में इजरायली हवाई हमले में 13 फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा में इजरायली हवाई हमले में 13 फिलिस्तीनी मारे गए

18 Apr 2024 | 9:18 AM

गाजा, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तरी गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों की एक सभा को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमले में कम से कम 13 फिलिस्तीनी मारे गए।

see more..
image