Friday, Oct 7 2022 | Time 21:54 Hrs(IST)
image
दुनिया


चीन की सैन्य ड्रिल को ताइवान ने बताया अपनी सुरक्षा काे खतरा

ताइपे 03 अगस्त (वार्ता) ताइवान के रक्षा मंत्री देश की समुद्री सीमा के निकट चीन की सेना द्वारा की गयी सैन्य ड्रिल की बुधवार को कड़ी आलोचना की और इसे क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा बताया।
रक्षा विभाग के प्रवक्ता सुन ली फांग के हवाले से सीएनए न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में चीन की सेना की ओर से की गयी इस उकसावे की कार्रवाई को ताईवान की संप्रभुता पर खतरा और अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन बताया क्योकि जहां यह ड्रिल की गयी वह इलाका ताइवान की जलीय सीमा क्षेत्र के काफी पास है।
प्रवक्ता ने एक संवाददाता सम्मेलन को डिजिटली संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। गौरतलब है कि अमेरिकी संसद की स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा को लेकर चीन ने कड़ा विरोध जताया है।
सुश्री पैलोसी के मंगलवार देर रात ताइपे में उतरने के बाद ही पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने एक बयान जारी कर घोषणा की थी कि वह ताइवान के चारों ओर विभिन्न जलीय क्षेत्रों में छह जगहों पर सैन्य ड्रिल गुरूवार से रविवार के बीच करेगा।
सोनिया,आशा
वार्ता
More News
रूस में कोरोना संक्रमण के 22,268 नए मामले

रूस में कोरोना संक्रमण के 22,268 नए मामले

07 Oct 2022 | 9:23 PM

मॉस्को, 07 अक्टूबर (वार्ता) रूस में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 22,268 नये मामले सामने आये हैं और 104 लोगों की मौत हुई है। संघीय कोविड-19 निगरानी केंद्र की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कुल 39,573 रोगी स्वस्थ हुए हैं, जो पिछले दिन की तुलना में 4.7 फीसदी कम है। अस्पताल में भर्ती होने वालों नए रोगियों की संख्या 2,025 है, जो पिछले दिन की तुलना में 11.6 प्रतिशत कम है।

see more..
जी-20 संसदों के बीच नियमित संवाद जरूरी : बिरला

जी-20 संसदों के बीच नियमित संवाद जरूरी : बिरला

07 Oct 2022 | 6:55 PM

जकार्ता, 07 अक्टूबर (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज कहा कि भविष्य की वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए साझा प्रयास करने, श्रेष्ठ अनुभव साझा करने और नियमित संवाद कायम रखने की जरूरत है।

see more..
image