Friday, Apr 19 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
दुनिया


हांगकांग के होटलों में कोरोना क्वारंटीन अवधि तीन दिन कम

हांगकांग सिटी 08 अगस्त (वार्ता) हांगकांग ने विदेश से आने वाले लोगों के लिए कोविड होटल में क्वारंटीन के जरुरी दिनों में कटौती की है।
मुख्य कार्यकारी जोन ली ने सोमवार को कहा कि वर्तमान में विदेश से आने वाले लोगों को सात दिन होटल में क्वारंटीन रहना पड़ता था। आने वाले शुक्रवार से शहर में आने वाले लोगों को होटलों में तीन दिन तक क्वारंटीन रहना पडेगा और अन्य चार दिन चिकित्सक की निगरानी में घर पर या किसी होटल में रहना होगा।
बीबीसी के रिपोर्ट के अनुसार चिकित्सक की निगरानी के दौरान लोग बाहर जा सकते है लेकिन बार , जिम और मनोरंजन केन्द्रों सहित ऐसी जगह नहीं जा सकते है जहां टीकाकरण के पास की जांच की जरुरत हो।
उन्होंने कहा कि बिना मास्क वाली गतिविधियों में भाग लेने , ऐसे घरों में जाना जहां बुजुर्ग और विकलांग लोग रहते है और चिकित्सा स्थानों पर इन लोगों का जाना मना है। अगर चारों दिन इन रिपोर्ट नकारात्मक आती है तो ये लोग जन परिवहन के साधन का उपयोग कर सकते है और अपने काम पर और खरीदारी करने के लिए बाजार जा सकते है।
ली ने कहा कि सरकार कोरोना मामलों को सक्रिय रुप से नियंत्रित करेगी। हांगकांग में 2022 में कोरोना मामले ओमिक्रोन वेरियंट के आने बाद बढ़ गए है।
जांगिड़ अशोक
वार्ता
More News
विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

19 Apr 2024 | 8:06 AM

नैरोबी, 18 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) उत्तर-पश्चिमी केन्या में गुरुवार को एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम आठ वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई। एक सुरक्षा सूत्र ने खबर की पुष्टि की है।

see more..
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image