Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:09 Hrs(IST)
image
दुनिया


सरकार का विरोध करने वाले किसी को भी गिरफ्तार नहीं करें : हसीना

ढाका 14 अगस्त (वार्ता) बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे विपक्ष को अपना आंदोलन करने दें और इसके लिए किसी को गिरफ्तार या परेशान न करें।
सुश्री हसीना ने आज यहां सत्तारूढ़ अवामी लीग के आयोजन सचिवों की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री हसीना ने कहा कि अगर विपक्ष प्रधानमंत्री आवास को घेरना चाहता है तो उन्हें ऐसा करने दें। उन्होंने कहा कि सरकार देश में ईंधन-तेल की कीमतों में वृद्धि और बिजली की राशनिंग के कारण लोगों की पीड़ा को समझती है। उन्होंने कहा कि विपक्ष समेत कई लोग स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे, लेकिन अगर वे आंदोलन के नाम पर ज्यादती करेंगे तो लोगों की परेशानी बढ़ेगी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के लोग यह अच्छी तरह जानते हैं कि सरकार ने ईंधन की कीमतों और बिजली उत्पादन के संबंध में स्थिति से निपटने के लिए गंभीर प्रयास किए हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के नीचे आने पर सरकार निश्चित रूप से ईंधन तेल की कीमत को समायोजित करेगी। जब कोयले से चलने वाले संयंत्र देश में उत्पादन शुरू करेंगे तो बिजली की स्थिति में सुधार होगा।
बंगलादेश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान के लिए रूस-यूक्रेन युद्ध को जिम्मेदार ठहराते हुए सुश्री हसीना ने कहा कि अमेरिका और रूस प्रतिबंधों तथा काउंटर-प्रतिबंधों से सबसे बड़े लाभार्थी हैं क्योंकि दोनों देशों की मुद्राओं की दुनिया में सराहना हुई है।
संजय अशोक
वार्ता
image