Friday, Apr 19 2024 | Time 13:48 Hrs(IST)
image
दुनिया


लिट्टे, जीवीपी ने श्रीलंका को बर्बाद किया: डॉ. थेरा

कोलम्बाे, 04 अक्टूबर (वार्ता) श्रीलंका के एक प्रमुख बौद्ध भिक्षु ने तमिल टाइगर्स (लिट्टे) और सबसे बड़े वामपंथी समूह जनता विमुक्ति पेरामुना (जेवीपी) पर देश को तबाह करने का आरोप लगाया है।
जेवीपी श्रीलंका की एक मार्क्सवादी-लेनिनवादी कम्युनिस्ट पार्टी है और देश का एक पूर्व आतंकवादी संगठन है।
डेली मिरर की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार मिहिंताले राजमह विहारा के मुख्य पदाधिकारी डॉ. वालावाहेंगुनावे धम्मरथना थेरा ने कहा कि 1948 में स्वतंत्रता के बाद से श्रीलंका की आर्थिक बर्बादी के लिए सामान्य तौर पर राजनेता भी जिम्मेदार हैं।
डॉ. थेरा ने एक धार्मिक उपदेश देते हुए कहा कि शासक विलासिता का जीवन जी रहे थे और अपना पेट भर रहे थे जबकि आम लोग कुपोषण का शिकार हो रहे थे।
उन्होंने कहा, “जिन लोगों को अर्थव्यवस्था के विध्वंसक के रूप में ब्रांडेड किया गया है, वे देशभक्त होने और लोगों को धोखा देने का प्रयास करते रहे हैं। मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे उन्हें अस्वीकार करें और गुमराह न हों। लिट्टे के आतंकवादियों और जेवीपी दोनों ने हिंसा का मार्ग अपनाया है जिसने देश को केवल तबाह किया और बर्बादी के कगार पर ला खड़ा किया है।”
डॉ. थेरा ने कहा, “देश के संरक्षक के रूप में राष्ट्रपति का यह कर्तव्य बनता है कि वे धोखेबाजों की सुरक्षा के लिए उच्च सुरक्षा क्षेत्र घोषित करने के बजाय लोगों का उत्थान और उनकी रक्षा के लिए आगे आएं न कि देश के दगाबाजों का साथ दें।”
उप्रेती, जांगिड़
वार्ता
More News
ईरान के तेहरान, इस्फहान, शिराज की उड़ानें रद्द

ईरान के तेहरान, इस्फहान, शिराज की उड़ानें रद्द

19 Apr 2024 | 1:14 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान की राजधानी तेहरान तथा इस्फहान और शिराज शहरों की उड़ानें अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दी गयी हैं।

see more..
इजरायल ने किया ईरान पर हमला, नुकसान अपुष्ट

इजरायल ने किया ईरान पर हमला, नुकसान अपुष्ट

19 Apr 2024 | 1:14 PM

यरुशलम/तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) इजरायल पर ईरानी ड्रोन हमले के सात दिनों बाद शुक्रवार को इजरायल ने ईरान पर जवाबी हमले में मिसाइलें दागीं, जो इस्फ़हान प्रांत में गिरीं।

see more..
ऑस्ट्रेलिया में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार

19 Apr 2024 | 1:14 PM

कैनबरा, 19 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड के गोल्ड कोस्ट में किशोर अपराधियों के खिलाफ छेड़े गये अभियान में 20 से अधिक किशोरोंं को गिरफ्तार किया गया है।

see more..
image