Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:54 Hrs(IST)
image
दुनिया


ब्रिटेन में राजशाही का विरोध करने वाले समूह के प्रमुख सहित कई लोग गिरफ्तार

लंदन 06 मई (वार्ता) ब्रिटेन की राजधानी लंदन के ट्राफलगर स्क्वायर चौराहे से पुलिस ने किंग चार्ल्स के ताजपोशी का विरोध कर रहे मुख्य रिपब्लिकन समूह के प्रमुख और अन्य कार्यकताओं को गिरफ्तार किया गया है।
बीबीसी की आज यहां जारी रिपोर्ट के अनुसार वीडियो फुटेज में ‘नॉट माई किंग’ टी-शर्ट पहने रिपब्लिकन समूह के प्रमुख ग्राहम स्मिथ सहित अन्य प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।
रिपोर्ट के अनुसार रिपब्लिक ने अधिकारियों से लिए गए ब्योरे और उनकी तस्वीरें ट्वीट की गई। उन्होंने बताया कि स्मिथ सहित अन्य छह प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने कोरोनेशन जुलूस मार्ग पर गिरफ्तार किया। तस्वीरों में उन्हें हथकड़ी पहना कर ले जाते हुए दिखाया गया है।
रिपब्लिकन के प्रमुख ने कहा कि हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे था। पुलिस ने यह नहीं बताया कि उन्हें क्यों गिरफ्तार किया गया हैं।
पुलिस ने हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या की पुष्टि नहीं की है, लेकिन बताया है कि राज्याभिषेक परेड मार्ग के पास कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि सेंट जेम्स पार्क के पास कार्लटन हाउस टेरेस पर शांति भंग होने की आशंका के मद्देनजर कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि सेंट मार्टिन लेन क्षेत्र से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उनके पास से कई उपकरण जब्त किये हैं।
राम, उप्रेती
वार्ता
image