Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:10 Hrs(IST)
image
दुनिया


इजरायल-मिस्र सीमा पर गोलीबारी में मिस्र के एक पुलिसकर्मी और तीन इजरायली सैनिकों की मौत

इजरायल-मिस्र सीमा पर गोलीबारी में मिस्र के एक पुलिसकर्मी और तीन इजरायली सैनिकों की मौत

येरूसलम/काहिरा 04 जून (वार्ता) इजरायल और मिस्र की सीमा पर शनिवार तड़के हुई गोलीबारी में तीन इजरायली सैनिक और मिस्र के एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

सैन्य बयान में यह जानकारी दी गई है।

इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने एक बयान में कहा कि तीन सैनिकों को मारने वाला हमलावर मिस्र का एक पुलिसकर्मी था।

बयान में कहा गया है कि पुलिसकर्मी ने पहले एक सीमा चौकी पर तैनात दो सैनिकों, एक पुरुष और एक महिला को मार डाला तथा तीसरे को मैंनहंट में हुई गोलीबारी के दौरान मुठभेड़ के दौरान मार गिराया।

बयान में कहा गया है कि एक अन्य इजरायली सैनिक मामूली रूप से घायल हो गया। बाद में सैनिकों ने मिस्र के बंदूकधारी पुलिसकर्मी को ढेर कर दिया।

मिस्र की सेना ने कहा कि इजरायल की सीमा के पास मिस्र के सुरक्षाकर्मियों द्वारा नशीले पदार्थो के तस्करों का पीछा करने के दौरान शनिवार को हुई गोलीबारी में तीन इजरायली सैनिकों और मिस्र सुरक्षा बलों के एक सदस्य की मौत हो गई।

सेना के प्रवक्ता ग़रीब अब्देल-हाफ़िज़ ने एक बयान में कहा, "गोलीबारी में मिस्र के सुरक्षा बल का एक सदस्य मारा गया" और अन्य दो इज़रायली सैनिक घायल हो गए। दोनों सेनाओं ने कहा कि घटना की जांच चल रही है।

इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने अन्य रक्षा अधिकारियों के साथ स्थिति का आकलन किया है। आईडीएफ "आवश्यकतानुसार घटना की जांच करेगा।"

जांगिड़

वार्ता/शिन्हुआ

image