Monday, Feb 26 2024 | Time 22:34 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिकी सैन्य विमान जापानी द्वीप के पास हुआ दुर्घटनाग्रस्त

टोक्यो, 29 नवंबर (वार्ता) अमेरिकी सैन्य विमान ऑस्प्रे बुधवार को जापान के दक्षिण-पश्चिमी द्वीप याकुशिमा के पास कागोशिमा के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार आठ लोगों की मौत हो गयी। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।
जापान तट रक्षक को दोपहर करीब 2:47 बजे दुर्घटना के बारे में एक आपातकालीन कॉल मिली। सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि स्थानीय समयानुसार (0547 जीएमटी) ऑस्प्रे यामागुची प्रीफेक्चर में इवाकुनी अमेरिकी बेस से ओकिनावा में कडेना बेस के लिए रवाना हुआ।
मंत्रालय के अनुसार, विमान स्थानीय समय दोपहर 2:40 बजे रडार से गायब हो गया।
जापानी तट रक्षक के प्रवक्ता काज़ुओ ओगावा ने कहा कि तट रक्षक ने खोज और बचाव कार्यों के लिए गश्ती नौकाओं और विमानों को साइट पर भेजा है, लेकिन दुर्घटना के बारे में कोई और जानकारी नहीं है, जिसमें जहाज पर मौजूद लोगों की सुरक्षा भी शामिल है।
मौसम अधिकारियों ने कहा कि याकुशिमा क्षेत्र में दिन के दौरान आसमान ज्यादातर साफ था और स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे हवा की गति 6.84 किमी प्रति घंटा के रफ़्तार से तेज थी।उस समय कोई सलाह या चेतावनी जारी नहीं की गई थी।
टिल्ट-रोटर ऑस्प्रे विमान, जो हेलीकॉप्टर और फिक्स्ड-विंग विमान दोनों की तरह उड़ सकता है, जिसका जापान और विदेश दोनों में दुर्घटनाओं और दुर्घटनाओं का ट्रैक रिकॉर्ड है।इसी वर्ष अगस्त माह में एक अमेरिकी ऑस्प्रे उत्तरी ऑस्ट्रेलिया के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चालक दल के तीन सदस्यों की मौत हो गयी थी । दिसंबर 2016 में जापान के दक्षिणी द्वीप ओकिनावा के पास समुद्र में एक और दुर्घटनाग्रस्त विमान गिरा था ।
समीक्षा, सोनिया
वार्ता
More News
तंजानिया: सड़क दुर्घटना में सात विदेशी स्वयंसेवी शिक्षकों समेत 25 लोगों की मौत

तंजानिया: सड़क दुर्घटना में सात विदेशी स्वयंसेवी शिक्षकों समेत 25 लोगों की मौत

26 Feb 2024 | 8:48 PM

अरुशा, तंजानिया, 26 फरवरी (वार्ता/शिन्हुआ ) तंजानिया के उत्तरी शहर अरुशा में एक सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों में सात विदेशी स्वयंसेवी शिक्षक भी शामिल हैं।

see more..
बुर्किना फासो में चर्च पर हमला, 15 लोगों की मौत

बुर्किना फासो में चर्च पर हमला, 15 लोगों की मौत

26 Feb 2024 | 8:02 PM

औगाडौगू, 26 फरवरी (वार्ता) बुर्किना फासो के उत्तरी क्षेत्र साहेल के एस्साकेन गांव में एक कैथोलिक चर्च पर हुए हमले में 15 लोग मारे गए। चर्च के पादरी जीन-पियरे सावाडोगो ने सोमवार को बताया कि एस्साकेन गांव के कैथोलिक चर्च पर हमला तब हुआ, जब सभी उपासक रविवार की प्रार्थना के लिए एकत्र हुए थे।"

see more..
इंडोनेशिया में भूस्खलन से चार की मौत, छह घायल

इंडोनेशिया में भूस्खलन से चार की मौत, छह घायल

26 Feb 2024 | 7:44 PM

जकार्ता, 26 फरवरी (वार्ता) इंडोनेशिया के दक्षिण सुलावेसी प्रांत में सोमवार सुबह एक सड़क पर भूस्खलन के कारण करीब चार लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

see more..
image