Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:38 Hrs(IST)
image
दुनिया


इस्तांबुल हवाईअड्डे पर हमले में 36 मरे, 150 घायल

इस्तांबुल 29 जून(रायटर) तुर्की में इस्तांबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तीन आत्मघाती हमलावरों ने गोलियां चलाने के बाद विस्फोट करके अपने आपको उड़ा लिया जिससे 36 लोगों की मौत हो गयी और 150 से अधिक घायल हो गये।
देश के प्रधानमंत्री बिनाली यिल्दिरिम ने हमले में इस्लामिक स्टेट का हाथ होने का संदेह किया है।
यूरोप के किसी व्यस्त हवाई अड्डे पर यह तीसरा हमला है। यह हमला तुर्की में इधर कई विस्फोटों के बाद किया गया है। तुर्की के जांच अधिकारियों ने हमले की जांच शुरू कर दी है और इसके लिए वे वीडियो फुटेज देखने के अतिरिक्त प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ कर रहे हैं।
राष्ट्रपति तटीय एर्रोगन ने हमले की निंदा करते हुये कहा है कि यह घटना आतंकवाद के विरूद्ध अंतरराष्ट्रीय लड़ाई के लिए निर्णायक बिन्दु हो सकती है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों का न तो कोई धर्म है और न ही किसी धार्मिक विश्वास के प्रति उनकी आस्था है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक हमलावर ने अचानक प्रस्थान कक्ष में स्वचालित हथियारों से गोलियां चलानी शुरू कर दी। वीडियो फुटेज में टर्मिनल भवन के भीतर एक पुलिस अधिकारी को हमलावरों पर गोली चलाते दिखाया गया है।
राय आशा जगबीर
रायटर
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image