Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिका ने मुहाजिरों के विरूद्ध कार्रवाई मामले में आगाह किया

इस्लामाबाद, 29 अगस्त(वार्ता) अमेरिका ने कराची में कानून व्यवस्था कायम रखने के पाकिस्तान के प्रयास का समर्थन किया है किन्तु इसके साथ ही उसने उसे आगाह किया है कि उसकी कार्रवाई विधि सम्मत होनी चाहिये।
अमेरिका के विदेश विभाग ने पाकिस्तान को यह सलाह कराची में मुहाजिरों के संगठन मुहाजिर कौमी मूवमेन्ट तथा उसके सदस्यों के विरूद्ध कानून व्यवस्था के नाम पर की जा रही कार्रवाई के संदर्भ में दी है।
पाकिस्तान सरकार ने कराची में मुहाजिर कौमी मूवमेन्ट के अनेक कार्यालयों को गिरा दिया है तथा कई अन्य को सील किया है। इसके कई नेता गिरफ्तार कर लिया गया है।
शनिवार को मुहाजिर कौमी मूवमेन्ट के नेता फारूख सत्तार ने सरकार से अपनी पार्टी पर लगायी गयी अघोषित रोक को हटाने की अपील की थी। सत्तार ने दावा किया था कि उन्होंने लंदन स्थित मुहाजिर कौमी मूवमेन्ट के नेता अल्ताफ हुसैन से अपना संबंध तोड़ लिया है। उन्होंने यह भी कहा था कि पाकिस्तान स्थित नेतृत्व अब पार्टी का नेतृत्व संभाल रहा है।
वाशिंगटन में जारी एक वक्तव्य में अमेरिकी प्रशासन ने कराची में पाकिस्तान की सरकार का समर्थन किया है लेकिन साथ ही उसने कानून के दायरे में कार्रवाई की सलाह दी है। उसने मुहाजिर कौमी मूवमेन्ट के विरोध प्रदर्शन के अधिकार का समर्थन किया है। उसने कहा कि विरोध-प्रदर्शन शांतिपूर्ण होना चाहिये।
राय देवेन्द्र
अशोक
वार्ता
More News
मैक्रों ने गाजा संघर्ष विराम को तत्काल स्थायी रूप देने पर बल दिया

मैक्रों ने गाजा संघर्ष विराम को तत्काल स्थायी रूप देने पर बल दिया

23 Apr 2024 | 2:24 PM

पेरिस, 23 अप्रैल (वार्ता) फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत की और गाजा में तत्काल और स्थायी युद्धविराम के लिए अपना आह्वान दोहराया।

see more..
किम जोंग ने कृत्रिम परमाणु जवाबी हमला अभ्यास का निरीक्षण किया

किम जोंग ने कृत्रिम परमाणु जवाबी हमला अभ्यास का निरीक्षण किया

23 Apr 2024 | 1:35 PM

प्योंगायांग 23 ​​अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) के शीर्ष नेता किम जोंग उन ने सोमवार को एक कृत्रिम परमाणु जवाबी हमला अभ्यास का निरीक्षण किया।

see more..
image