Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:05 Hrs(IST)
image
दुनिया


रूस ने अमेरिका के साथ समझौते को किया सार्वजनिक

मास्को, 28 सितंबर (वार्ता) रूस ने सीरिया में युद्ध समाप्त करने को लेकर अमेरिका के साथ हुए शांति समझौते को सार्वजनिक कर दिया है।
रूस के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी कल एक बयान में कहा गया है कि हम सीरिया में आतंकवाद विरोधी हवाई हमलों के समन्वय पर संयुक्त कार्यान्वयन समेत रूस-अमेरिकी करार को सार्वजनिक कर रहे हैं तथा वाशिंगटन से भी इसकी उम्मीद कर रहे हैं।
रूस ने आतंकवादी समूहों से तथाकथित उदारवादी सीरियाई विद्रोही बलों को अलग करने के अपने वादे को पूरा करने का अमेरिका से आग्रह करते हुए कहा कि आतंकवादियों के साथ सांंठगांठ से कुछ भी हासिल नहीं हो सकता है।
गौरतलब है कि दस सितंबर को रूस और अमेरिका के बीच हुए समझौते के तहत सीरिया में युद्धविराम लागू हुआ।
आजाद
वार्ता
More News
अमेरिका ईरान के मिसाइल, ड्रोन कार्यक्रमों पर लगाएगा नए प्रतिबंध

अमेरिका ईरान के मिसाइल, ड्रोन कार्यक्रमों पर लगाएगा नए प्रतिबंध

17 Apr 2024 | 4:08 PM

वाशिंगटन, 17 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा है कि आने वाले दिनों में अमेरिका ईरान पर उसके मिसाइल और ड्रोन कार्यक्रमों सहित अन्य मुद्दे पर नए प्रतिबंध लगाएगा।

see more..
ट्रम्प से मिलेंगे पोलैंड के राष्ट्रपति डुडा

ट्रम्प से मिलेंगे पोलैंड के राष्ट्रपति डुडा

17 Apr 2024 | 4:08 PM

वारसा , 17 अप्रैल (वार्ता) मध्य यूरोपीय देश पोलैंड के राष्ट्रपति एंड्रेज डुडा बुधवार को न्यूयॉर्क में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ रात्रिभोज करेंगे।

see more..
चीन के अंतरिक्ष यान, वाहक रॉकेट  लॉन्चिंग क्षेत्र में स्थानांतरित

चीन के अंतरिक्ष यान, वाहक रॉकेट लॉन्चिंग क्षेत्र में स्थानांतरित

17 Apr 2024 | 4:08 PM

बीजिंग, 17 अप्रैल (वार्ता) चीन के मानवयुक्त शेह्ज़होउ-18 चालक दल वाले अंतरिक्ष यान और लॉन्ग मार्च-2एफ वाहक रॉकेट के संयोजन को प्रक्षेपण के लिए लॉन्चिंग क्षेत्र में स्थानांतरित किया गया।

see more..
image