Friday, Apr 19 2024 | Time 12:55 Hrs(IST)
image
दुनिया


हाफिज के करीबी सहयोगी का नाम एटीए की अनुसूची में शामिल

इस्लामाबाद, 18 फरवरी (वार्ता) पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की सरकार ने जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद और उनके एक निकट सहयोगी काजी काशिफ के नाम आतंकवाद विरोधी अधिनियम (एटीए) की चौथी अनुसूची में शामिल कर लिया है।
सईद को गत 30 जनवरी को नजरबंद किया गया था और उसका नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट में भी शुमार किया गया है।
पाकिस्तान के समाचार पत्र डॉन ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी है। अधिकारी के मुताबिक संघीय गृह मंत्रालय के आदेश पर काउंटर टेरोरिज्म डीपार्टमेंट (सीटीडी) ने चौथी अनुसूचि में दर्ज 1450 नामों के साथ इन दोनों के नाम भी जोड़ दिये हैं।
इस सूची में फैसलाबाद के अब्दुल्ला ओबैद और मुरीदके के मरकज-इ-तइबा के जफर इकबाल तथा अब्दुर रहमान आबिद के नाम भी शामिल किये गये हैं। गृह मंत्रालय ने इन तीनों की पहचान जमातउद दावा और फलाह-इ-इंसानियत के “सक्रिय सदस्यों” के रूप में की है जिसके बाद सीटीडी से इनके विरूद्ध “आवश्यक उचित कदम उठाने” को कहा गया था।
अधिकारी के मुताबिक ग्वांतानामो खाड़ी से पाकिस्तान लाये गये तीन कैदियों के नाम भी इस सूची में शामिल किये गये हैं।
आतंकवाद निरोधक अधिनियम 1997 सरकार को किसी व्यक्ति को चिन्हित करने और उस पर एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए चौथी अनुसूची में उसका नाम दर्ज करने का अधिकार प्रदान करती है।
संजय . टंडन
वार्ता
More News
इजरायल का ईरान पर मिसाइल हमला

इजरायल का ईरान पर मिसाइल हमला

19 Apr 2024 | 12:48 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) इजरायल ने शुक्रवार को ईरान पर मिसाइलों से हमला किया। अमेरिकी अधिकारियों ने मीडिया से इसकी पुष्टि की है।

see more..
केन्या के राष्ट्रपति ने की विमान दुर्घटना में सैन्य प्रमुख के शहीद हाेने की पुष्टि

केन्या के राष्ट्रपति ने की विमान दुर्घटना में सैन्य प्रमुख के शहीद हाेने की पुष्टि

19 Apr 2024 | 10:19 AM

नैरोबी, 19 अप्रैल (वार्ता) केन्या के राष्ट्रपति विलियम रूटो ने गुरुवार को देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए 10 वरिष्ठ कमांडरों में सैन्य प्रमुख फ्रांसिस ओगोला की मृत्यु की भी पुष्टि की ।

see more..
image