Friday, Apr 19 2024 | Time 00:50 Hrs(IST)
image
दुनिया


फ्रांस बर्ड फ्लू वायरस संक्रमण के चलते छह लाख बत्तखों को मारेगा

बार्डेक्स,21 फरवरी (रायटर) फ्रांस पक्षियों में पाये जाने वाले घातक विषाणु एच 5 एन 8 के संक्रमण के मद्देनजर एहतियातन छह लाख और बत्तखों को मारेगा। कृषि मंत्री स्टीफेनी ली फोल ने यह जानकारी दी है।
कृषि मंत्री ने स्थानीय रेडियो स्टेशन पर आज बताया कि इन बत्तखों की हत्याएं दक्षिण पश्चिम फ्रांस में लांडेस क्षेत्र में की जायेगी । उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में पहले भी लाखों पक्षियों को मारा गया था और एहतियात के तौर पर अब अन्य पक्षियों को मारा जायेगा।
गौरतलब है कि इस समय यूरोप में इस घातक संक्रामक विषाणु का प्रसार जोरों पर है और हंगरी तथा फ्रांस इससे सर्वाधिक प्रभावित हैं।
फ्रांस ने इस वायरस की रोकथाम के लिये जनवरी में भी पक्षियों को मारने का व्यापक अभियान चलाया था और कुछ समय बाद इसे रोक दिया गया था लेकिन मुर्गी फार्मों पर पक्षियों के संक्रमित होने के बाद इसे अब फिर शुरू कर दिया है। इस पूरे क्षेत्र में 32 लाख पक्षियों को मारा जा चुका है ।
राहुल जितेंद्र
रायटर
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image