Friday, Apr 26 2024 | Time 03:40 Hrs(IST)
image
दुनिया


फिलीपीन्स में आईएस के तीन आतंकवादी ढ़ेर

मनीला, 23 अप्रैल (रायटर) फिलीपींस के सैनिकों ने रिसोर्ट द्वीप पर इस्लामिक स्टेट से संबद्ध तीन आतंकवादियों को मार गिराया है जो पर्यटकों को अगवा करने में विफल रहने के बाद छुपने का प्रयास कर रहे थे।
सैन्य प्रवक्ता ने अाज बताया कि ये आतंकवादी अबू सैय्यफ समूह के थे जिन्हें बोहोल द्वीप पर कल एक मुठभेड में मार गिराया गया। सेना के सार्वजनिक मामलों के प्रमुख कर्नल एडगार्ड अरेवालो ने कहा कि अभी भी दो या तीन आतंकवादी छिपे हैं।
श्री अरेवालो ने कहा, “रिपोर्टों से पता चलता है कि ये घायल हो गए हैं और इनके पास सामग्री की कमी है। ” लगभग 10 उग्रवादियों के एक समूह ने बोहोल में इसी महीने घुसपैठ की थी। पश्चिमी देशों ने इस द्वीप पर यात्रा को लेकर पर्यटन चेतावनी जारी की है। सुरक्षा बलाें ने 11 अप्रैल को छह और पिछले हफ्ते एक आतंकवादी को मार गिराया था।
फिलीपींस सेना ने कहा कि इन आतंकवादियों में उनका एक नेता भी शामिल था जो हाल के महीने में कनाडा और जर्मन के नागरिकों को अगवा और हत्या करने में शामिल रहा था। सेना अबू सयाफ को समाप्त करने के लिए संघर्ष कर रही है जो कि मूल रूप से मुस्लिम अलगाववादी है । इस संगठन के आतंकवादी ज्यादातर अपहरण और चोरी में संलग्न रहे हैं।
सोनू जितेन्द्र
रायटर
image