Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


जकार्ता विस्फोट के बाद राष्ट्रपति ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की

जकार्ता, 25 मई (वार्ता) इंडोनिशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने बम विस्फोट में तीन पुलिस अधिकारियों के मारे जाने के एक दिन बाद आज लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की।
अधिकारियों ने बताया कि इस्लामिक उग्रवादियों से प्रेरित होकर एक दिन पहले संदिग्ध आत्मघाती हमलावरों ने जकार्ता बस टर्मिनल में ड्यूटी पर तैनात तीन पुलिस अधिकारियों को बम विस्फोट कर मार डाला था।
पुलिस ने बताया कि कल शाम राजधानी जकार्ता में पांच मिनट के अंतराल पर किये गये दो विस्फोटों में पांच पुलिस अधिकारी और पांच नागरिक घायल हो गये थे।
इंडोनिशिया में जनवरी, 2016 में सबसे भयानक हमला हुआ था जिसमें बंदूकधारी हमलावरों ने राजधानी में हमला किया था। इस हमले में सात लोगों की माैत हो गयी थी।
राष्ट्रपति ने कहा,“ हमें शांति बनाये रखनी चाहिये क्योंकि हम मुस्लिम रोजे पर हैं।”
उन्होंने कहा कि इस्लामिक स्टेट से प्रेरित होकर नयी पीढ़ी का आंतकवाद की ओर झुकाव होना दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम बहुसंख्यक राष्ट्र के लिए गहरी चिंता का विषय है।
राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता अवी सेटियोनो ने जकार्ता विस्फोट को ‘बड़ा आतंकवादी हमला’ बताया। उन्होंने कहा कि पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि क्या आंतकवादियों का सीरिया या अन्य जगहों से संपर्क था।
उप्रेती.श्रवण
रायटर
More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
जॉर्डन में दस सितंबर को होंगे संसदीय चुनाव

जॉर्डन में दस सितंबर को होंगे संसदीय चुनाव

25 Apr 2024 | 11:22 AM

अम्मान, 24 अप्रैल (वार्ता) जॉर्डन में संसदीय चुनाव दस सितंबर को होंगे। स्वतंत्र चुनाव आयोग ने बुधवार को यह जानकारी दी।

see more..
image