Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
दुनिया


मलेशिया में आईएस के छह संदिग्ध गिरफ्तार

कुआलालम्पुर, 27 मई (रायटर) मलेशिया की पुलिस ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) की गतिविधियों में संदिग्ध भूमिका के लिए छह लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस महानिरीक्षक खालिद अबू बकर ने एक बयान जारी करके आज बताया कि पुलिस ने 23 से 26 मई के बीच चार प्रांतों में विभिन्न स्थानों पर छापे मारकर छह संदिग्धों को गिरफ्तार किया। सबसे पहले मुहम्मद मुजफा आरिफ जुनैदी नामक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मीडिया में एक बयान जारी करके उसके बारे में सूचना देने का अनुरोध किया था जिसके बाद उसने आत्मसमर्पण कर दिया। जुनैदी (27) गाय पालन की आड़ में आईएस के लिए हथियारों की तस्करी का धंधा करता था।
पुलिस ने दो भाइयों-एक धार्मिक स्कूल के शिक्षक और एक आॅनलाइन कारोबारी को सीरिया में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के संदेह में गिरफ्तार किया।
श्री खालिद ने बताया कि इनके अलावा तीन और संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी छह संदिग्धों को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है।
गौरतलब है कि मलेशिया में आईएस के साथ संपर्क रखने के आरोप में तीन वर्ष के दौरान 250 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
यामिनी आशा
रायटर
image