Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:50 Hrs(IST)
image
दुनिया


नीदरलैंड में मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया

हेग, 27 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज नीदरलैंड के हेग में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया।
श्री मोदी ने यहां लगभग तीन हजार भारतीयों को संबोधित करते हुए उन्हें देश के विकास में योगदान देने और अपनी मातृभूमि से संबंधों को और मजबूत करने के लिए कहा।
श्री मोदी मंगलवार को ही नीदरलैंड पहुंचे।
श्री मोदी ने यहां कहा कि पासपोर्ट का रंग बदलने से खून के रिश्ते नहीं बदलते। उन्होंने कहा कि पूरे यूरोप में नीदरलैंड वह देश है जहां दूसरे सबसे ज्यादा प्रवासी भारतीय हैं। नीदरलैंड में दो लाख 20 हजार से ज्यादा भारतीय मूल के लोग रहते हैं। नीदरलैंड में गांधीजी की बड़ी संख्या में प्रतिमा लगाई गई है। हेग के डिप्टी मेयर भी भारतीय मूल के हैं।पासपोर्ट का रंग कोई सा भी हो, हमारे पूर्वज एक हैं। सालों बाद भी प्रवासी भारतीयों में देश जिंदा है। हर हिन्दुस्तानी दुनिया के हर कोने में एक राष्ट्रदूत है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो जड़ों से जुड़ा हो उसे कोई नहीं हिला सकता। भारत का कर्ज चुकाने से बड़ी कोई देशभक्ति नहीं है। हमारे बीच में दूरी नहीं है। मेरे देश में सवा सौ करोड़ लोग देश चलाते हैं। जनभागीदारी से देश कई गुना प्रगति कर सकता है, तेज गति से प्रगति कर सकता है।
अपने 53 मिनट के संबोधन में श्री मोदी ने कहा कि भारतीय मूल के लोगों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विशेष पहचान बनाई है। श्री मोदी के संबोधन के दौरान लोगों ने ‘मोदी मोदी’ के नारे लगाए।
श्री मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का भारत प्रौद्योगिकी और आधारभूत संरचना के क्षेत्र में पीछे नहीं रह सकता। श्री मोदी ने कहा,“ हमें हर क्षेत्र में विश्वस्तरीय होना होगा”।
भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी देश के लिए रवाना हो गए।

रवि
जारी वार्ता
More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image