Thursday, Apr 18 2024 | Time 05:45 Hrs(IST)
image
दुनिया


सीरिया में हवाई हमले में आठ मरे

बेरुत, 25 जुलाई (रायटर) सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इस्टर्न घौता में हुए हवाई हमले में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी है।
सीरियन ऑब्जर्वेटरी फोर ह्यूमन राइट्स के अनुसार आज रात में विद्रोहियों के ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमले किये गये जिसमें आठ लोग मारे गये हैं। इस इलाके में हुए हवाई हमले में पहली बार नागरिकों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि अरबिन शहर को भी हवाई हमले में निशाना बनाया गया जिसमें 30 अतिरिक्त लोग घायल हुए हैं।
इस इलाके में मानवाधिकारों की रक्षा के लिए काम करने वाली दी सिविल डिफेंस फोर रुरल दमिश्क के अनुसार हवाई हमले में पांच बच्चे और दो महिलाओं की मौत हुई है। संगठन ने अपने फेसबुक पेज पर घायलों की संख्या तथा 50 लोगों के लापता होने के बारे में बताया है।
सीरियाई सेना की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है तथा सरकारी मीडिया की ओर से हवाई हमले के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गयी है।
आजाद देवेन्द्र
रायटर
More News
अमेरिका ईरान के मिसाइल, ड्रोन कार्यक्रमों पर लगाएगा नए प्रतिबंध

अमेरिका ईरान के मिसाइल, ड्रोन कार्यक्रमों पर लगाएगा नए प्रतिबंध

17 Apr 2024 | 4:08 PM

वाशिंगटन, 17 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा है कि आने वाले दिनों में अमेरिका ईरान पर उसके मिसाइल और ड्रोन कार्यक्रमों सहित अन्य मुद्दे पर नए प्रतिबंध लगाएगा।

see more..
ट्रम्प से मिलेंगे पोलैंड के राष्ट्रपति डुडा

ट्रम्प से मिलेंगे पोलैंड के राष्ट्रपति डुडा

17 Apr 2024 | 4:08 PM

वारसा , 17 अप्रैल (वार्ता) मध्य यूरोपीय देश पोलैंड के राष्ट्रपति एंड्रेज डुडा बुधवार को न्यूयॉर्क में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ रात्रिभोज करेंगे।

see more..
चीन के अंतरिक्ष यान, वाहक रॉकेट  लॉन्चिंग क्षेत्र में स्थानांतरित

चीन के अंतरिक्ष यान, वाहक रॉकेट लॉन्चिंग क्षेत्र में स्थानांतरित

17 Apr 2024 | 4:08 PM

बीजिंग, 17 अप्रैल (वार्ता) चीन के मानवयुक्त शेह्ज़होउ-18 चालक दल वाले अंतरिक्ष यान और लॉन्ग मार्च-2एफ वाहक रॉकेट के संयोजन को प्रक्षेपण के लिए लॉन्चिंग क्षेत्र में स्थानांतरित किया गया।

see more..
image