Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:53 Hrs(IST)
image
खेल


सुशील ने आज के दिन ही जीता था लंदन ओलम्पिक रजत

सुशील ने आज के दिन ही जीता था लंदन ओलम्पिक रजत

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) इंडोनेशिया एशियाई खेलों में भारत की स्वर्ण पदक की सबसे बड़ी उम्मीद पहलवान सुशील कुमार ने छह साल पहले आज ही के दिन लंदन ओलम्पिक में ऐतिहासिक रजत पदक जीता था।

सुशील इसके साथ ही ओलम्पिक के इतिहास में दो व्यक्तिगत पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए थे। राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्णिम हैट्रिक पूरी कर चुके सुशील एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए इस समय जार्जिया में हैं जहां से वह कल दिल्ली लौट रहे हैं। सुशील 14 अगस्त को भारतीय दल के साथ इंडोनेशिया के लिए रवाना होंगे। एशियाई खेलों में कुश्ती मुकाबले 19 अगस्त से शुरू होंगे।

इस दिग्गज पहलवान के गुरु महाबली सतपाल ने लंदन ओलम्पिक के यादगार पल की तस्वीर को सोशल साइट फेसबुक पर साझा किया और कहा, “12 अगस्त भारतीय खेलों के लिए स्वर्णिम दिन और मेरे जीवन का सबसे यादगार पल। ऐसा शिष्य जिसने हर कदम पर अपने गुरु को गौरवान्वित किया है। अब सभी देशवासियों से प्रार्थना है कि सुशील के लिए दुआ करें कि वह एशियाई खेलों में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर देश को एक और स्वर्ण पदक दे और ओलम्पिक स्वर्ण के लिए आगे बढ़े।”

पदम् भूषण से सम्मानित सतपाल ने कहा, “वह पूरी तरह फिट है और बहुत मेहनत कर रहा है। राष्ट्रमंडल खेलों के बाद वह दूसरी बार जार्जिया गया और उसने वहां रूसी पहलवानों के साथ कड़ा अभ्यास किया है। मुझे पूरा यकीन है कि वह एशियाई खेलों में भी स्वर्ण जीतने का अपना सपना पूरा करेगा।”

राज

वार्ता

More News
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image