Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:57 Hrs(IST)
image
राज्य


एनएच-74 घोटाला: पांच और आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

एनएच-74 घोटाला: पांच और आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

नैनीताल 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के बहुचर्चित राष्ट्रीय राजमार्ग-74 घोटाले में विशेष जांच दल एक कदम और आगे बढ़ गया है। दल ने आरोपी पांच लोगों के खिलाफ सोमवार को आरोप पत्र दाखिल कर लिया है।

इस प्रकार अभी तक कुल 23 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर लिये गये हैं। इनमें पांच प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) अधिकारी भी शामिल हैं। 18 आरोपियों के खिलाफ आज सुनवाई नहीं हो पायी। इनके मामले में नौ अक्टूबर को सुनवाई होगी। सभी आरोपियों को अदालत के समक्ष पेश किया गया।

विशेष जांच दल की ओर से नैनीताल स्थित भ्रष्टाचार निवारण अदालत में जिन पांच आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किये गये उनमें पीसीएस अधिकारी भी शामिल है। अभी तक विशेष जांच दल 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इनमें उधमसिंह नगर में तैनात रह चुके पांच पीसीएस अधिकारी भी शामिल हैं। इनके अलावा कई राजस्व अधिकारी, कर्मचारी एवं उधमसिंह नगर जिला के किसान भी शामिल हैं।

जिन आरोपियों के खिलाफ आज आरोप पत्र दाखिल किये गये हैं उनमें निलंबित पीसीएस अधिकारी तीरथ पाल सिंह, बेरीनाग के नायब तहसीलदार रघुबीर सिंह शामिल हैं। इनके अलावा तीन किसानों के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल किये गये हैं। इनमें एक किसान को छोड़कर शेष सभी जेल में हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में 211 करोड़ रुपये का राष्ट्रीय राजमार्ग घोटाला प्रकाश में आ चुका है। कुमाऊं के आयुक्त डी सेंथिल पांडियन की ओर से मामले की जांच की गयी। आयुक्त की सिफारिश पर शासन ने इस मामले की जांच एसआईटी को सौंपी है।

एसआईटी ने पिछले वर्ष मार्च में इस मामले की जांच प्रक्रिया शुरू की। इसके बाद अभी तक दल पांच पीसीएस अधिकारियों समेत 23 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। दो आईएएस अधिकारियों पर इस मामले में गाज गिरी है। आईएएस डाॅ. पंकज पांडे एवं चंद्रेश यादव को शासन ने निलंबित कर दिया है। एसआईटी ने शासन से उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी है। पांच पीसीएस अधिकारी जेल में हैं।

More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image