Friday, Mar 29 2024 | Time 07:02 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में एनआईए ने टीआरएफ के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार

कश्मीर में एनआईए ने टीआरएफ के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार

श्रीनगर 10 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू के बथनाडी इलाके में जून में शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) की बरामदगी से जुड़े एक मामले में रविवार को कश्मीर में कई स्थानों पर छापे मार कर आतंकवादी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि टीआरएफ के दो सदस्य गिरफ्तार किये गये हैं। दोनों की पहचान बारामूला जिले के बांगदरा गांव निवासी तौसीफ अहमद वानी और अनंतनाग जिले के पंजात निवासी फैज अहमद खान के रूप में की है। उन्होंने बताया कि उन्हें साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि एनआईए ने कश्मीर के कुलगाम, श्रीनगर और बारामूला जिलों में सात स्थानों पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों की सहायता से तलाशी ली।

बठिंडी जम्मू में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी से आईडी की बरामदगी से संबंधित इस मामले में पहले 27 जून को प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। बाद में एनआईए ने जम्मू में फिर से मामला दर्ज किया। इससे पहले इस मामले में लश्कर के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था।

प्रवक्त ने कहा, “जांच से पता चला है कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के पाकिस्तान स्थित संचालकों और जम्मू-कश्मीर स्थित उनके सहयोगियों ने आम जनता को नुकसान पहुंचाने के लिए व्यापक आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रची थी। उन्होंने योजना बनायी थी कि इस तरह की आतंकवादी गतिविधियों की जिम्मेदारी टीआरएफ लेगा ताकि कानून प्रवर्तन एजेंसियों को चकमा दिया जा सके।”

उन्होंने बताया कि आज की तलाशी के दौरान मोबाइल, पेन ड्राइव, डेटा स्टोरेज डिवाइस सहित कई डिजिटल उपकरण और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी हैं। मामले में आगे की जांच जारी है।

यामिनी

वार्ता

More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image