Friday, Mar 29 2024 | Time 19:19 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीरी व्यवसायी के ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

कश्मीरी व्यवसायी के ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

श्रीनगर 23 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के मामले में नियंत्रण रेखा के सीमा पार व्यवसाय में शामिल व्यवसायी गुलाम अहमद वानी उर्फ बर्दाना के दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिला स्थित आवास पर मंगलवार को छापेमारी की।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि एनआईए कर्मियाें ने सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस की मदद से बर्दाना के कैलर पुलवामा स्थित घर पर छापेमारी की। एनआईए को बर्दाना पर आतंकवादियों को धन मुहैया कराने का यकीन है।

उन्होंने कहा कि बर्दाना का बेटा तनवीर अहमद भी एक पूर्व आतंकवादी है। उन्होंने कहा कि इससे पहले एनआईए ने बर्दाना के श्रीनगर के परिम्पोरा स्थित मंडी में फलाें की दुकान पर छापेमारी की थी। .

सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस के जवानों ने आज सुबह आठ बजे बर्दाना के घर की ओर जाने-आने वाली सभी सड़क मार्गाें को सील कर दिया। इसके बाद एनआईए कर्मियों ने बर्दाना के घर की तलाशी लेनी शुरू की। एनआईए की तलाशी एवं छोपमारी अभियान अभी भी जारी है।

बर्दाना सीमा पार (भारत और पाकिस्तान के बीच) व्यापार में शामिल व्यापारियों में से एक है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद और श्रीनगर के बीच व्यापार को आठ मार्च से निलंबित कर दिया गया है क्योंकि यह (व्यापार) आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था। इस साल फरवरी में पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद फिदायीन हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 44 जवानाें के शहीद होने और कई अन्य के घायल होने के बाद व्यापार को निलंबित कर दिया गया। इन कारणों से ही गत आठ मार्च से श्रीनगर और पीओके के बीच चलने वाली कारवां-ए-अमन बस भी स्थगित है।

एनआईए और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब तक कश्मीर घाटी में दो दर्जन से अधिक अलगाववादी नेताओं और व्यापारियों को आतंकी फंडिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी ने घाटी के कई मीडियाकर्मियों से भी इस संबंध में पूछताछ की है।

संजय, प्रियंका

वार्ता

More News
कश्मीर में काफी हिस्सों पर हो रही है बारिश

कश्मीर में काफी हिस्सों पर हो रही है बारिश

29 Mar 2024 | 6:52 PM

श्रीनगर, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में गुरुवार रात से हर तरफ बारिश हुयी है और अभी भी काफी स्थानों पर बारिश हाे रही है। श्रीनगर मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image