Friday, Mar 29 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस को काबू में करने को लगेगा रात्रि कर्फ्यू

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस को काबू में करने को लगेगा रात्रि कर्फ्यू

मुंबई, 04 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पांच अप्रैल से रात्रि आठ बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक रात्रि कर्फ्यू तथा सप्ताहांत लॉकडाउन समेत कड़े प्रतिबंध लागू किये जायेंगे।

राज्य के मंत्री नवाब मलिक ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सप्ताह में पांच दिन कड़े प्रतिबंध लागू किये जायेंगे तथा सप्ताहांत में कड़ा लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में रात्रि कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया गया। उन्होंने कहा कि इस दौरान सिनेमा और थियेटर बंद रहेंगे। केवल आवश्यक सेवाओं को रात में काम करने की इजाजत होगी।

श्री मलिक ने कहा कि सरकार ने अपने श्रमिकों और कर्मचारियों के लिए काम के घंटे निर्धारित करने के लिए उद्योगों और व्यवसायों पर जिम्मेदारी छोड़ दी है। उन्होंने कहा,“ यदि किसी कंपनी में कोई कोरोना मरीज पाया जाता है तो यह कंपनी की जिम्मेदारी होगी।”

श्री ठाकरे ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए संकेत दिया था कि यह लॉकडाउन का समय है, यदि लोग नहीं सुनते हैं तो प्रतिबंध धीरे-धीरे लगाये जाएंगे।

श्री मलिक ने कहा कि मुंबई में बसों और स्थानीय ट्रेन सेवाओं को बैठने की क्षमता के अनुसार चलाने की अनुमति दी जाएगी।

संजय.श्रवण

वार्ता

image