Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोनभद्र में जमीन के लिये खूनी संघर्ष, नौ मरे 23 घायल

सोनभद्र में जमीन के लिये खूनी संघर्ष, नौ मरे 23 घायल

सोनभद्र 17 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के घोरावल क्षेत्र में सोसायटी की विवादित जमीन के कब्जे के लिये बुधवार को हुयी गोलीबारी में तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि 23 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

पुलिस ने इस सिलसिले में अब तक दस लोगों को गिरफ्तार किया है। घायलाें में सात की हालत गंभीर होने पर उन्हे वाराणसी रेफर कर दिया गया है। तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गंभीर रूख अपनाते हुये 24 घंटे के अंदर प्रभावी कार्रवाई कर रिपोर्ट साझा करने के निर्देश दिये हैं।

उन्होने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए वारदात में घायल लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी करने और दोषियों को पकड़ने के लिए बहुत प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया है। इस मामले में मीरजापुर के कमिश्नर और एडीजी जोन वाराणसी को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) बृज भूषण शुक्ला ने बताया कि क्षेत्र की मूर्तियाँ ग्रांम पंचायत के ऊम्भा गांव में सोसायटी की विवादित जमीन पर अनुसूचित जन जाति के लोग खेती करते थे। वह लोग खेत पर धान रोपाई का काम कर रहे थे कि इस बीच मुर्तीया ग्राम पंचायत के प्रधान यगदत भुर्तीया कई ट्रैक्टरों से लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंचे और उन्हे जमीन खाली करने को कहा। भुर्तीया ने कहा “ यह जमीन हमारी है। आप लोग यहा खेती मत करिये। ”

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image