Friday, Apr 19 2024 | Time 18:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में दूसरे के स्थान पर टीईटी परीक्षा देते हुए नौ मुन्नाभाई गिरफ्तार

जौनपुर में दूसरे के स्थान पर टीईटी परीक्षा देते हुए नौ मुन्नाभाई गिरफ्तार

जौनपुर ,08 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में आज शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे नौ मुन्नाभाईयों को गिरफ्तार किया गया है ।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टीईटी परीक्षा प्रशासन की कड़ी निगरानी के चलते जनककुमारी इण्टर काॅलेज के परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थी यदुवेन्द्र के स्थान पर पिन्टू, सेन्ट पैट्रीक सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल में परीक्षार्थी प्रेमचन्द्र की जगह राकेश, सर्वोदय इण्टर कालेज खुदौली खेतासराय में परीक्षार्थी निखिल यादव के स्थान पर अदित्य कुमार परीक्षा देते हुए पकडे गये जिनसेे पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय उमरीखुर्द के सहायक अध्यापक संतोष कुमार तथा सहायक शिक्षामित्र भीमशंकर, बिहार के नालंदा जिले के मानपुर इलाके से विशुनपुर निवासी डी एम कुमार से भी पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है। शुरुआती जांच में पता चला कि डी0एम0 कुमार ही बिहार से साल्वर लेकर आया है।

श्री सिंह ने बताया कि परीक्षा दो पालियों में प्रातः 10.00 बजे से 12.30 बजे तक, अपराहन 2.30 बजे से 5.00 बजे तक संपन्न हुई। प्रथम पाली में 50 परीक्षा केन्द्र तथा द्वितीय पाली में 21 परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा हुई। टीईटी परीक्षा को नकल विहीन एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतजाम कर रखे थे।

उन्होंने बताया कि उनके साथ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने परीक्षा केन्द्रों का भ्रमणकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। परीक्षा को शुचितापूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सेक्टर तथा स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए थे, जिन्होंने लगातार परीक्षा पर निगरानी बनाए रखे थे। परीक्षा की निगरानी के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।

सं त्यागी

वार्ता

image