Friday, Mar 29 2024 | Time 18:04 Hrs(IST)
image
खेल


महिला गोलकीपर शिविर में नौ खिलाड़ी

महिला गोलकीपर शिविर में नौ खिलाड़ी

नयी दिल्ली, 06 जुलाई (वार्ता) हॉकी इंडिया (एचआई) ने भारतीय खेल प्राधिकरण बेंगलुरु में होने वाले महिला टीम के विशेष गोलकीपर शिविर के लिए नौ खिलाड़ियों की घोषणा की है, जिसका संचालन बतौर विशेषज्ञ मार्टिन ड्रिजवर करेंगे।

यह शिविर आठ जुलाई से शुरु होकर सात दिनों तक चलेगा और यह मार्टिन के नेतृत्व में आयोजित होगा। इस शिविर के लिए अनुभवी सविता और रजनी इतीमारपू को शामिल किया गया है और इनके अलावा युवा गोलकीपर स्वाति, सोनल मिंज, बीचू देवी खारीबाम, चंचल, खुशबू, रशनप्रीत कौर और एफ रामेंगमावी भी इस शिविर का हिस्सा होंगी।

हॉकी इंडिया के हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जॉन ने कहा, “यह हमारे गोलकीपरों के लिए सुनहरा अवसर है। यह सभी खिलाड़ियों के लिए मौका है कि वह विश्व स्तरीय कोचिंग लें और अपने गोलकीपिंग कौशल में सुधार करें। गोलकीपर शिविर आने वाले युवा गोलकीपरों के लिए भी बहुत जरुरी है और यह हॉकी में एक महत्वपूर्ण स्थान होता है। यह देखकर अच्छा लग रहा है कि सभी गोलकीपर इस शिविर के लिए उत्सुक हैं।”

जॉन ने कहा, “सीनियर कोच के पास भी अवसर है कि वह इन युवा गोलकीपरों पर नजर रखें और उनकी प्रतिभाओं पर ध्यान दें और मुझे खुशी है कि ये गोलकीपर मार्टिन जैसे अनुभवी के नेतृत्व में शिविर में भाग लेंगी और उनसे ट्रेनिंग लेंगी।”

मार्टिन के पास गोलकीपर कोच के तौर पर 25 वर्षों का अनुभव है और वह हॉलैंड में ड्रिजवर गोल अकादमी के संस्थापक हैं। उन्होंने इससे पहले कई घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय टीमों के साथ गोलकीपर कोच के तौर पर काम किया है जिनमें हॉलैंड, स्पेन, आयरलैंड, दक्षिण अफ्रीका और मलेशिया की अंतर्राष्ट्रीय टीमें शामिल हैं।

गोलकीपर कोच के तौर पर मार्टिन तीन ओलंपिक खेलों, पांच यूरोपियन चैंपियनशिप, तीन विश्वकप और 10 चैंपियंस ट्राफी का हिस्सा रहे हैं।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image