Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निर्भया स्क्वॉड ने चार दीवारी क्षेत्र में किया फ्लैग मार्च

निर्भया स्क्वॉड ने चार दीवारी क्षेत्र में किया फ्लैग मार्च

जयपुर, 02 मार्च (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के चारदीवारी क्षेत्र में गुरुवार को निर्भया स्क्वॉड दल ने मोटरसाइकिलों पर फ्लैग मार्च किया।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त एवं निर्भया स्क्वॉड की नोडल अधिकारी सुनीता मीणा ने बताया कि यह फ्लैग मार्च कमिश्नरेट से रवाना होकर चांदपोल, छोटी चौपड़, बड़ी चौपड़ एवं रामगंज सहित कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र की गलियों और मौहल्लों तक किया गया।

उन्होंने बताया कि निर्भया स्क्वॉड टीम की 40 मोटरसाईकिलों पर 80 महिला पुलिसकर्मियों ने हाथों में नारे लिखीं तख्तियों पर ‘यह कर्फ्यू नहीं आपकी सुरक्षा है, ‘सामाजिक दूरी ही कोरोना को रोकेगी,’ घर में रहिये, सुरक्षित रहिये, कोरोना को मिलकर हराना है’ ‘जयपुर पुलिस हमेशा आपके साथ है एवं आपकी सुरक्षा ही हमारी प्राथमिकता है’ के नारों से नागरिकों को संदेश दिया।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मीणा ने बताया कि इस निर्भया स्क्वॉड टीम में करीब 200 महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं। ये मार्शल आर्ट, रिवाल्वर सहित सारे हथियार चलाने एवं आपात स्थिति का मुकाबला करने में दक्ष हैं। ये महिलाओं, बच्चों एवं बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए काम करती हैं। ये पूरे जयपुर में तैनात हैं और लगातार गश्त करती हैं। आवश्यकता होने पर भूखों को भोजन पहुंचाने के साथ ही वृद्धाश्रम में भोजन उपलब्ध करवा रही हैं और वृद्धों की कुशलक्षेम भी पूछ रहीं हैं। जरूरत पड़ने पर उन्हें दवायें और अन्य चीजें मुहैया करवा रही हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान दल ने लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने का अनुरोध किया।

सुनील

वार्ता

image