Sunday, Aug 9 2020 | Time 02:57 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सेना ने प्रदर्शनकारियों को विदेश मंत्रालय की इमारत से खदेड़ा
  • बेरूत में हिंसक झड़प में 230 से ज्यादा लोग घायल
  • चेक गणराज्य में रिहायशी इमारत में आग लगने से10 की मौत
  • मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाये गये
  • पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस से शिकायत
पार्लियामेंट


भाजपा में महिलाएं सबला है, निर्बला नहीं : निर्मला सीतारमण

भाजपा में महिलाएं सबला है, निर्बला नहीं : निर्मला सीतारमण

नयी दिल्ली 02 दिसंबर (वार्ता) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस नेता अधीररंजन चौधरी द्वारा निर्बला कहे जाने पर पलटवार करते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में कोई महिला अबला या निर्बला नहीं बल्कि सबला है।

कराधान संशोधन विधेयक 2019 पर चर्चा का जवाब देते हुए श्रीमती सीतारमण ने श्री चौधरी की टिप्पणी पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रिमंडल में दो महिलाएं मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति में रहीं हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने पंचायत में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया और पार्टी के पदाधिकारियों में 33 प्रतिशत पद भी महिलाओं को दिये हैं।

उन्होंने कहा, “मैं निर्मला हूं, निर्बला नहीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण ‘फुल बला’ या सबला हूं। निर्बला बिल्कुल नहीं। हमारी पार्टी की हर महिला सबला है”

श्री चौधरी ने तुरंत सफाई देते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि श्रीमती सीतारमण को कोई सिखाता है आैर वे सिखाये हुए के हिसाब से बाेलती हैं। इसीलिए उन्होंने चर्चा में कहा था कि वित्त मंत्री को कोई अधिकार नहीं हैं और वे निर्बला हैं।

इससे पहले वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी श्री चौधरी के इस वक्तव्य पर आपत्ति व्यक्त की और कहा कि कांग्रेस के नेता आदतन महिलाओं का अपमान करते हैं और उन्हें सदन से क्षमा याचना करनी चाहिए।

सचिन अभिनव

वार्ता

image