Thursday, Oct 21 2021 | Time 02:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


निर्मला सीतारमण त्रिपुरा में कई परियोजनाओं का करेंगी उद्घाटन

निर्मला सीतारमण त्रिपुरा में कई परियोजनाओं का करेंगी उद्घाटन

उदयपुर (त्रिपुरा) 27 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण त्रिपुरा के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को अगरतला पहुंची। वह राज्य में कई नई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी।

आरके पुर और किल्ला पुलिस थाने के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रीमती सीतारमण के त्रिपुरा के आधिकारिक दौरे पर आने पर उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में गोमती जिला पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही पुख्ता इंतजाम किये हैं।

किल्ला पुलिस थाना प्रभारी ने बताया कि श्रीमती सीतारमण यहां किल्ला में दशरथ देब इंग्लिश मीडियम स्कूल मैदान में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में महिलाओं के लिए सैनिटरी पैड की एक उत्पादन इकाई का उद्घाटन करेंगी। स्थानीय स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) की 10 सदस्य श्रीमती सीतारमण से मुलाकात करेंगी तथा समारोह में कुल 1200 लोग भाग लेंगे।

नाबार्ड के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि त्रिपुरा ग्रामीण आजीविका मिशन (टीआरएलएम) द्वारा नाबार्ड के सहयोग से लागू सैनिटरी पैड की उत्पादन इकाई और इसकी परीक्षण प्रक्रिया पूरी हो गयी है। पिछले कुछ महीनों से सैनिटरी पैड स्थानीय बाजार में एसएचजी सदस्यों द्वारा बेचे भी जा रहे हैं।

केन्द्रीय वित्त मंत्री अपने दौरे के दौरान देवी त्रिपुरेश्वरी के मंदिर का दौरा भी करेंगी। इस मंदिर का पेड़ा भी काफी मशहूर है। इस मंदिर में पेड़ा मिठाई से देवी को भोग लगाया जाता है और इसकी विशिष्टता और परीक्षण के लिए जीआई टैग प्राप्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा में अपनी यात्रा के दौरान कई बार इस मंदिर का दौरा किया। संतों की मान्यता के मुताबिक शक्ति के लिए पूजा करने के लिए मंदिर त्रिपुरेश्वरी सबसे उत्तम स्थान है।

संजय, उप्रेती

वार्ता

More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image