Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:30 Hrs(IST)
image
खेल


निशांका सिर पर गेंद लगने के बाद पहुंचे अस्पताल

निशांका सिर पर गेंद लगने के बाद पहुंचे अस्पताल

कोलंबो, 31 अक्टूबर (वार्ता) श्रीलंकाई बल्लेबाज़ पाथुन निशांका सिर पर गेंद लगने से चोटिल हो गये जिससे उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ गया। इसके बाद श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच चल रहे अभ्यास मैच को बुधवार को रद्द करना पड़ गया।

20 साल के निशांका शॉर्ट लेग पर खड़े थे जब ऑफ स्पिनर निशान पेरिस की गेंद पर जोस बटलर ने शॉट खेला जो निशांका के सिर पर जा लगा। उन्होंने उस समय हेलमेट पहना हुआ था लेकिन गेंद सिर पर इतनी तेजी से लगी कि वह जमीन पर गिर पड़े।

श्रीलंकाई खिलाड़ी के गिरते ही इंग्लैंड के टीम डॉक्टर मोइज़ मुगल पिच पर दौड़कर पहुंचे और निशांका की हालत जांची। निशांका 20 मिनट तक मैदान पर बेसुध पड़े रहे जिसके बाद स्ट्रेचर पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि निशांका चोट लगने के बाद बेहोश नहीं हुये थे लेकिन उन्हें गर्दन में तेज़ दर्द था।

श्रीलंका बोर्ड एकादश के कोच अविश्का गुनावर्दने ने कहा,“ फिलहाल निशांका की हालत स्थिर है, लेकिन डॉक्टर उनका एमअारआई स्कैन करा रहे हैं ताकि जांचा जा सके कि उनके अंदरूनी हिस्से में खून का रिसाव हुआ है या नहीं।”

निशांका के हेलमेट से लगकर गेंद लेग स्लिप में खड़े एंजेलो मैथ्यूज के हाथों में जा पहुंची जिससे बटलर आउट हो गये लेकिन इस हादसे से सभी काफी चिंतित दिखे और 20 वर्षीय बल्लेबाज़ के पिच पर गिरने से मैच में हुई 20 मिनट की देरी हुई और फिर टीमें चायकाल के लिये चली गयीं।

निशांका ने श्रीलंका की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिये 14 प्रथम श्रेणी, 10 ए लिस्ट और पांच ट्वंटी 20 मैच खेले हैं।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image