Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश और जदयू को भाजपा ने छला : कांग्रेस

नीतीश और जदयू को भाजपा ने छला : कांग्रेस

पटना 31 मई (वार्ता) बिहार कांग्रेस ने जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने को लेकर आज कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छला है।

बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने यहां कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार एवं उनकी पार्टी को भाजपा ने छला है। सवाल उठता है कि जब बिहार से भाजपा के 17 सांसद में से 5 मंत्री बन सकते हैं तो फिर जदयू के 16 सांसद में से किस आधार पर मात्र एक मंत्री पद दिया जा रहा था। यह न केवल नीतीश जी के साथ अन्याय हुआ है बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता के साथ भी न्याय नहीं किया है।

श्री सिंह ने कहा कि श्री नीतीश कुमार भाजपा के साथ हैं, वे रहें उसके साथ लेकिन उनकी पार्टी सिर्फ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का ही हिस्सा नहीं है बल्कि बिहार की जनता का भी प्रतिनिधित्व करती है। उन्होंने कहा कि यदि जदयू से केंद्र सरकार में पर्याप्त संख्या में मंत्री नहीं हैं तो यह न केवल श्री कुमार का बल्कि पूरे बिहार का भी अपमान है।

सूरज सतीश

जारी (वार्ता)

image