Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने बाहर से आने वालों से की जल्द लौटने की अपील, रात्रि कर्फ्यू का एलान

नीतीश ने बाहर से आने वालों से की जल्द लौटने की अपील, रात्रि कर्फ्यू का एलान

पटना 18 अप्रैल (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कोरोना के तेजी बढ़ते मामले को लेकर लॉकडाउन का संकेत देते हुए बाहर से आने वाले लोगों से जल्द से जल्द लौटने की अपील करते हुए आज कहा कि महामारी की रोकथाम के लिए फिलहाल राज्य में रात्रि कर्फ्यू , सरकारी कार्यालयों में कार्यावधि घटाने, सभी धार्मिक स्थलों को बंद एवं सभी शैक्षणिक संस्थानों और उनकी परीक्षाओं को 15 मई तक स्थगित रखने का निर्णय लिया गया है।

श्री कुमार ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक और आज जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों क साथ बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पूरे बिहार में प्रतिदिन रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को शाम पांच बजे के बाद ही बंद करने, सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, फल-सब्जी, मांस-मछली की दुकान को शाम छह बजे तक खुला रखने की अनुमति दी गई है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में सभी रेस्टोरेंट, ढाबा और भोजनालय में बैठकर भोजन करने को प्रतिबंधित कर दिया गया है लेकिन होम डिलिवरी और टेकअवे का संचालन रात्रि नौ बजे तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि इसी तरह सभी धार्मिक स्थलों को पहले 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था, जिसे अब बढ़ाकर 15 मई कर दिया गया है।

शिवा सूरज

जारी (वार्ता)

image