Friday, Apr 26 2024 | Time 02:46 Hrs(IST)
image
भारत


नीतीश बाबू पलटी मार थे, हैं और रहेंगे: आरसीपी सिंह

नीतीश बाबू पलटी मार थे, हैं और रहेंगे: आरसीपी सिंह

नयी दिल्ली, 11 मई (वार्ता) जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राम चन्द्र प्रसाद सिंह ने गुरुवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में श्री कुमार का अब कुछ नहीं बचेगा। वह पलटीमार थे, हैं और रहेंगे।

भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा के महासचिव अरुण सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी एवं सह मीडिया प्रभारी संजय मयूख ने श्री आर सी पी सिंह का भाजपा में स्वागत किया।

इस मौके पर श्री प्रधान ने कहा कि श्री सिंह जदयू में हमेशा बुनियादी मूल्यों से बंधे रहे। किसानों, पिछड़ों एवं अति पिछड़ों के मुद्दों पर मुखर रहे। जदयू के राजनीतिक संगठन को मजबूत बनाने के लिए उल्लेखनीय योगदान दिया। उन्होंने कई दिनों तक जदयू के अध्यक्ष के रूप में अपने अनुभव से भाजपा के साथ राजनीतिक गठबंधन को सुचारू रूप से चलाया लेकिन श्री नीतीश कुमार पीछे से घात करते रहे।

भाजपा में शामिल होने पर गर्व व्यक्त करते हुए श्री आर सी पी सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह एवं श्री प्रधान का आभार प्रकट किया। उन्होंने जदयू के नेता श्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह कहते हैं कि देश में कोई काम नहीं हो रहा है, लेकिन वह यह नहीं बता पाते हैं कि आखिर भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था कैसे बन गया। वह कहते हैं कि वह अपराध एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं लेकिन काम केवल कुर्सी बचाने का करते हैं। तीन दिन से विपक्षी एकता के लिए तीन प्रदेशों में घूम रहे हैं।

श्री सिंह ने कहा कि श्री नीतीश कुमार पीएम बनने की ख्वाहिश रखते हैं। तो वह पहले भी पीएम थे, आज भी पीएम हैं और कल भी पीएम यानी 'पलटीमार' रहेंगे।

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भारत को किस ऊंचाई पर पहुंचाया है और देश को नयी पहचान दी है। भारत जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है। सारा बिहार चाहता है कि जिस प्रकार से केंद्र में मोदी सरकार काम कर रही है, उसी तरह बिहार में भी गरीबों, पिछड़ों के लिए काम हो।

सचिन, उप्रेती

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image