Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नफरत फैलाने वालों के खिलाफ सोशल मीडिया पर चलाये अभियान:नीतीश

नफरत फैलाने वालों के खिलाफ सोशल मीडिया पर चलाये अभियान:नीतीश

पटना 24 जनवरी(वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाज में जाति और धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वाले सोशल मीडिया के संदेशों का मुकाबला आपसी प्रेम, भाईचारा, एकता और आपसी सद्भाव को बढ़ावा देने वाले सकारात्मक अभियान से करने का आह्वान किया ।

श्री कुमार ने आज जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर के जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सोशल मीडिया में जाति और धर्म के नाम पर नफरत फैलाने की एक नयी परिपाटी शुरू हुयी है जो विकास की गति को तेज करने में सबसे बड़ा बाधक है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि लोग नफरत वाले ऐसे संदेशों का मुकाबला करने के लिए सोशल मीडिया पर प्रेम, भाईचारा, आपसी सद्भाव और एकता बढ़ावा दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार की आबादी अभी पक्के तौर पर 12 करोड़ पहुंची है या नहीं , यह नहीं कहा जा सकता लेकिन राज्य में मोबाईल फोन की संख्या करीब साढ़े आठ करोड़ पहुंच गयी है। उन्होंने कहा कि मोबाईल फोन की इतनी बड़ी संख्या उन शरारती तत्वों के लिए इस तरह नफरत की भावना बढ़ाने के काम को और आसान कर देता है। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह नहीं कि वह तकनीक के खिलाफ हैं लेकिन निश्चित रूप से इसका इस्तेमाल सावधानी के साथ अच्छे उद्देश्य के लिए किया जाना चाहिए ।

शिवा उमेश

जारी वार्ता

image