Friday, Apr 26 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने पूर्व मंत्री रमई राम के निधन पर जताया शोक

नीतीश ने पूर्व मंत्री रमई राम के निधन पर जताया शोक

पटना 14 जुलाई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री रमई राम के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

श्री कुमार ने गुरुवार को अपने शोक संदेश में कहा कि श्री रमई राम राज्य सरकार के अलग-अलग विभागों में लंबे समय तक मंत्री रहे। उन्होंने मेरे साथ मेरे मंत्रिमंडल सहयोगी के रूप में मंत्री पद की जिम्मेदारी का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया था। वे मुजफ्फरपुर के बोचहां (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे, जहां से वे नौ बार विधायक रहे और अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे। सामाजिक कार्यों में भी उनकी गहरी अभिरूचि थी। दलित एवं वंचितों के उत्थान के लिये वे लगातार सक्रिय थे। वे मिलनसार व्यक्ति थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने कहा, "उनसे हमारा बेहद पुराना रिश्ता था। उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत तौर पर दुख पहुंचा है और मैं मर्माहत हूं।"

श्री कुमार ने स्व. रमई राम की पुत्री गीता कुमारी से दूरभाष पर बात कर उन्हें सांत्वना दी। स्व. रमई राम का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

सूरज

वार्ता

image