Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने स्वतंत्रता सेनानी विष्णुदेव नारायण सिंह के निधन पर जताया शोक

नीतीश ने स्वतंत्रता सेनानी विष्णुदेव नारायण सिंह के निधन पर जताया शोक

पटना 22 जुलाई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वरिष्ठ स्वतंत्रता सेनानी विष्णुदेव नारायण सिंह के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करते हुये उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

श्री कुमार ने शुक्रवार को यहां अपने शोक संदेश में कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में स्व. विष्णुदेव नारायण सिंह का अहम योगदान था। वह महज 14 वर्ष की आयु में (वर्ष 1939 में) ही अंग्रेजों के खिलाफ स्वतंत्रता आन्दोलन में शामिल हो गये थे। स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान वे कई बार अंग्रेज सरकार द्वारा गिरफ्तार किये गये थे। वह बिहार राज्य स्वतंत्रता सेनानी संगठन के अध्यक्ष थे। वे ग्राम चितौखर, टिकारी जिला गया के रहने वाले थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा वर्ष 2019 में उन्हें सम्मानित किया गया था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विष्णुदेव नारायण सिंह के निधन के समाचार से उन्हें गहरा दुःख हुआ है। उन्होंने श्री सिंह के पुत्र अनिल कुमार सिंह से दूरभाष पर बात कर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने गया जिला प्रशासन को श्री सिंह के अंतिम संस्कार के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

श्री कुमार ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

सूरज

वार्ता

image