Friday, Apr 19 2024 | Time 11:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने संभावित उल्का पिण्ड का किया लोकापर्ण, किसानों को किया सम्मानित

नीतीश ने संभावित उल्का पिण्ड का किया लोकापर्ण, किसानों को किया सम्मानित

पटना 14 अगस्त (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मधुबनी के लौकही अंचल के महादेवा गांव से करीब एक माह पूर्व मिले संभावित उल्का पिण्ड का लोकापर्ण करने के साथ ही इसे प्राप्त करने वाले किसानों को सम्मानित किया।

श्री कुमार ने राजधानी पटना के बेली रोड स्थित बिहार म्यूजियम में आम लोगों के अवलोकन के लिए संभावित उल्का पिण्ड का आज लोकार्पण किया। उन्होंने उल्का पिण्ड प्राप्त करने वाले किसान राजकुमार प्रसाद, बिहारी यादव एवं राजकुमार खतवे को अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि 22 जुलाई 2019 को महादेवा गांव में साढ़े 13 किलोग्राम के वजन का उल्का पिण्ड गिरा था। इस उल्का पिण्ड को बिहार म्यूजियम में रखा गया है।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर म्यूजियम की विभिन्न दीर्घाओं का अवलोकन किया। अवलोकन के क्रम में म्यूजियम में रखी गयी मूर्तियां, सिक्के एवं अन्य सामग्रियों की विस्तृत जानकारी ली, साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देष भी दिये।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के परामर्शी अंजनी कुमार सिंह, बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य उदयकांत मिश्रा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के प्रधान सचिव रवि मनु भाई परमार समेत संग्रहालय से जुड़े हुये अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सतीश सूरज

वार्ता

image