Friday, Apr 19 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने महत्वपूर्ण योजनाओं में तेजी लाने के दिये निर्देश

नीतीश ने महत्वपूर्ण योजनाओं में तेजी लाने के दिये निर्देश

पटना, 22 जनवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पथ निर्माण विभाग की महत्वपूर्ण योजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिये।

श्री कुमार ने आज एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में पथ निर्माण विभाग की महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने मुख्यमंत्री के समक्ष योजनाओं की विस्तृत प्रस्तुति दी।

मुख्यमंत्री ने बख्तियारपुर-मोकामा फोर लेन का काम जल्द से जल्द शुरु करने के साथ ही संबंधित जिलाधिकारी को भूमि अधिग्रहण संबंधी समस्या का समाधान करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का भी निर्देश दिया। इसमें ख़ासकर पंडारक से बख्तियारपुर तक तत्काल कार्य प्रारंभ करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया है।

बैठक में मुंगेर घाट-खगड़िया रोड सह ब्रिज के पहुंच पथ के निर्माण कार्य को भी तेज करने को कहा गया। सुल्तानगंज से अगुवानी घाट पुल का निर्माण कार्य लगभग 30 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है, जिसे मार्च 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य है। यहां बन रहे डॉल्फिन सेंटर से भी इसकी पहुंच सुनिश्चित करने को कहा गया है। मुंगेर-भागलपुर- मिर्जाचैकी फोरलेन पथ पूर्वी बिहार के आवागमन के दृष्टिकोण से एक महत्वपूर्ण पथ है, जिसे जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर दिया गया।

सतीश सूरज

जारी वार्ता

image