Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:03 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने दूसरे पहचान पत्र के आधार पर भी टीकाकरण कराने का दिया निर्देश

नीतीश ने दूसरे पहचान पत्र के आधार पर भी टीकाकरण कराने का दिया निर्देश

पटना, 16 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आधार कार्ड नहीं होने के कारण जिनका कोरोना टीकाकरण नहीं हो पाया है उन्हें दूसरे पहचान पत्र के आधार पर टीका दिलवाने का आज निर्देश दिया।

श्री नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित संकल्प में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि बचे हुए लोगों का टीकाकरण तेजी से करायें। आधार कार्ड नहीं रहने के कारण जिनका वैक्सीनेशन नहीं हो पाया है, उनका किसी दूसरे पहचान पत्र के आधार पर टीकाकरण करायें और उनका आधार कार्ड भी अवश्य बनवायें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपावली एवं छठ महापर्व में देश के अन्य राज्यों में रह रहे बिहार के लोग बड़ी संख्या में यहां आते हैं, उन सब की कोरोना जांच करायें। अगर उनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है तो उनका टीकाकरण भी अवश्य करायें। अन्य राज्यों में बिहार के रह रहे लोगों को प्रचार-प्रसार के माध्यम से यह जानकारी दें कि अगर उन्होंने अपना टीकाकरण एवं आरटीपीसीआर जांच करा लिया है तो उसका प्रमाण पत्र साथ रखें।

श्री कुमार ने कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड एवं इंटर स्टेट बॉर्डर चेक प्वाइंट पर बाहर से आने वालों पर विशेष नजर रखें। इन जगहों पर भी कोरोना जांच की व्यवस्था रखें। नेपाल से सटे राज्य के सीमावर्ती जिलों में भी कोरोना संक्रमण को लेकर विशेष सतर्कता बरतें। टीकाकरण के साथ-साथ कोरोना जांच भी महत्वपूर्ण है। कोरोना जांच की संख्या और बढ़ायें।

सूरज

जारी (वार्ता)

image