Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश ने प्रमाण-पत्र सही होन के बावजूद पद से हटाए जाने की शिक्षिका की गुहार पर दिया कार्रवाई का निर्देश

नीतीश ने प्रमाण-पत्र सही होन के बावजूद पद से हटाए जाने की शिक्षिका की गुहार पर दिया कार्रवाई का निर्देश

पटना 11 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रमाण-पत्र सही होने के बावजूद पद से हटाए जाने और सेवा में वापस नहीं लिए जाने की एक शिक्षिका की गुहार पर आज अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

श्री कुमार से सोमवार को ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम में मुंगेर से आयी एक शिक्षिका ने गुहार लगाते हुए कहा कि उनका प्रमाण-पत्र सही रहने के बावजूद उन्हें फर्जी बताते हुए शिक्षक पद से हटा दिया गया है। प्रमाण-पत्र की सभी जगह से जांच भी हो गई है लेकिन उन्हें फिर से सेवा में नहीं लिया जा रहा। इस पर मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री से नवादा से आये एक फरियादी ने कहा कि नवादा के पूर्व विधायक के दामाद के निजी कॉलेज में वह प्राचार्य के पद पर कार्यरत हैं। उनको वेतन नहीं दिया जा रहा। इस संबंध में उन्होंने कई जगह गुहार लगायी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। प्राचार्य की पूरी बात सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग को इस पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। समस्तीपुर से आये एक छात्र ने गुहार लगाई कि वर्ष 2017 में ही मैट्रिक की परीक्षा पास की लेकिन 10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि नहीं दी गई है। सरकारी दफ्तर जाने पर उन्हें भगा दिया जाता है। इस पर मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मामले की जांच कर उचित कदम उठाया जाय।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image