Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अपराध-भ्रष्टाचार के विरुद्ध चट्टान की तरह खड़े हैं नीतीश : जदयू

अपराध-भ्रष्टाचार के विरुद्ध चट्टान की तरह खड़े हैं नीतीश : जदयू

पटना 26 दिसंबर (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का नाम लिए बगैर उनकी सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपराध और भ्रष्टाचार के विरुद्ध चट्टान की तरह खड़े हैं और जब उन्होंने बिहार की कमान संभाली तब 15 साल के आतंक राज में जड़ जमाए अपराध को समाप्त कर कानून का राज स्थापित किया।

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास और शुचिता के हिमायती तथा अपराध और भ्रष्टाचार के विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि जब श्री कुमार ने बिहार की कमान संभाली तो सबसे पहले 15 साल के आतंक राज में जड़ जमाए अपराध को समाप्त कर कानून का राज स्थापित किया। बड़ी संख्या में अपराधी सलाखों के पीछे डाले गए।

श्री प्रसाद ने कहा कि इसी तरह भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत बड़ी संख्या में भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को न केवल सींखचों के अंदर किया बल्कि गलत तरीके से कमाई गई उनकी अच्छी खासी संपत्ति भी जब्त करके सरकार और जनता के उपयोग में लगाया। उन्होंने दावा किया भ्रष्टाचार या किसी भी अपराध में लिप्त कोई भी व्यक्ति चाहे कितना भी बड़ा क्यों न होए नीतीश सरकार में बच नहीं सकता।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि अपराध और भ्रष्टाचार को लेकर अपनी जीरो टॉलरेंस नीति से मुख्यमंत्री श्री कुमार ने न केवल सख्त प्रशासक का रुतबा दिखलाया बल्कि बिहार में विकास, खुशहाली और व्यापक सुधार का सकारात्मक माहौल भी विकसित किया है। उन्होंने कहा कि पूर्ण शराबबंदी की सफलता और प्रकाशोत्सव एवं कालचक्र जैसे सफल आयोजन किसी अपराधग्रस्त और भ्रष्ट राज्य में संभव नहीं।

सूरज

वार्ता

image