Friday, Mar 29 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य


नीतीश ने भारत-नेपाल के बीच चलने वाली बस को किया रवाना

नीतीश ने भारत-नेपाल के बीच चलने वाली बस को किया रवाना

पटना 11 सितंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेपाल के लिए शुरू हुई बस को आज हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

श्री कुमार ने यहां मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित ‘संवाद’ के सामने से नेपाल के लिए शुरू हुई बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आयोजित कार्यक्रम में शामिल मुख्यमंत्री ने सबसे पहले आधुनिक तकनीक एवं सुविधाओं से सुसज्जित इन बसों का निरीक्षण किया। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की इन बसों का परिचालन बोधगया से काठमांडू और पटना से जनकपुर के बीच होगा।

परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने श्री कुमार को हरित गुच्छ जबकि बोधगया महाबोधि मंदिर प्रबंधन समिति के सचिव नांग्जे दोरजे एवं चीफ मोंक चालिंदा ने मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र भेंटकर उनका अभिनंदन किया। इस अवसर पर बिहार एवं नेपाल के कलाकारों ने मुख्यमंत्री के समक्ष लोक कला का प्रदर्शन किया।

इस मौके पर बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार के सदस्य उदय कान्त मिश्र, मुख्य सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के निदेशक अनुपम कुमार, पटना जिलाधिकारी कुमार रवि, बोधगया से आये बौद्ध भिक्षु, नेपाली प्रतिनिधिमंडल एवं परिवहन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

सूरज

वार्ता

More News
राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

29 Mar 2024 | 8:07 PM

लखनऊ 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत ने शुक्रवार को चर्चित राजू पाल हत्याकांड के छह आरोपियों को दोष सिद्ध होने के बाद आजीवन कारावास और 11.65 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है।

see more..
कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

29 Mar 2024 | 8:03 PM

कौशांबी 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के कोखराज क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद गंगा स्नान करते समय पांच युवक डूब गए। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने दो युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया जबकि तीन युवकों की तलाश जारी है।

see more..
image