Friday, Mar 29 2024 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
राज्य


नीतीश ने पितृपक्ष मेला की तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक

नीतीश ने पितृपक्ष मेला की तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक

गया 14 सितम्बर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज विश्व प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर में पूजा-अर्चना की और पितृपक्ष मेला की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

श्री कुमार ने यहां पितृपक्ष मेला की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की और मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया। इससे पूर्व श्री मुख्यमंत्री ने यहां के प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय स्थित अमर शहीद जगदेव प्रसाद की मूर्ति और यहां के दिग्घी तालाब के प्रांगण में बने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय उपेंद्र नाथ वर्मा की मूर्ति का अनावरण किया। इसके बाद वह समाहरणालय के सभाकक्ष में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला को लेकर अब तक की गई तैयारियों की जानकारी ली। इस दौरान मौजूद अधिकारियों ने मेला को लेकर अब तक की गई तैयारियों के बारे से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

इसबीच, शहीद जगदेव प्रसाद मूर्ति निर्माण समिति के अध्यक्ष कुमार वेंकटेश्वर ने कहा कि दो महापुरुषों की मूर्ति का अनावरण होने से समाज के लोगों में काफी खुशी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार ने पितृपक्ष मेला की तैयारियों की समीक्षा की है जिसके कारण इस बार मेले में तीर्थ यात्रियों के लिए और भी अच्छी व्यवस्था होगी।

सं. उमेश.सूरज

वार्ता

More News
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

29 Mar 2024 | 8:07 PM

लखनऊ 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत ने शुक्रवार को चर्चित राजू पाल हत्याकांड के छह आरोपियों को दोष सिद्ध होने के बाद आजीवन कारावास और 11.65 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है।

see more..
image