Friday, Mar 29 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सीएए और एनआरसी पर नीतीश की चुप्पी बिहार में हिंसा को दे रही बढ़ावा : तेजस्वी

सीएए और एनआरसी पर नीतीश की चुप्पी बिहार में हिंसा को दे रही बढ़ावा : तेजस्वी

पटना 27 दिसंबर (वार्ता) बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर चुप्पी साधने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि इन मुद्दों पर उनके चुप रहने से राज्य में हिंसा को बढ़ावा मिल रहा है।

श्री यादव ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर चुप्पी बिहार में हिंसा को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने अरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाईटेड (जदयू) समर्थक खुलेआम पुलिस की मौजूदगी में एक समुदाय विशेष के विरुद्ध अभद्र भाषा में नारे लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) समर्थक छत पर चढ़कर भीड़ पर गोली चला रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में हिम्मत नहीं है कि उन दंगाइयों के खिलाफ एक प्राथमिकी तक दर्ज करा सकें।

राजद नेता ने कहा कि अब एक आम नागरिक भी समझता है कि श्री कुमार आरएसएस और भाजपा जैसे विभाजनकारी संगठनों और पार्टियों की कठपुतली मात्र हैं। सत्तापक्ष के लोग भड़काऊ नारे लगाते हुए तलवार लेकर रैली निकाले तो कोई कानूनी करवाई नहीं, कोई मुकदमा दर्ज नहीं, कोई गिरफ्तारी नहीं लेकिन विपक्ष लोकतांत्रिक तरीके से प्रशासनिक अनुमति के साथ भी प्रदर्शन और आंदोलन करे तो श्री कुमार विपक्षी नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने में अव्वल रहते हैं। उन्होंने कहा कि श्री कुमार को कुर्सी की लालच छोड़कर अपने संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए।

सूरज शिवा

वार्ता

image