Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पीएमजीएसवाई में हुई अनियमितता की उच्चस्तरीय जांच कराएं नीतीश : जायसवाल

पीएमजीएसवाई में हुई अनियमितता की उच्चस्तरीय जांच कराएं नीतीश : जायसवाल

पटना 07 नवंबर (वार्ता) बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चंपारण में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत निर्माण कराई गई ग्रामीण सड़कों में हुई अनियमितता की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए इसकी उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है।

डॉ. जायसवाल ने मुख्यमंत्री श्री कुमार को लिखे पत्र में चंपारण में 14 हजार ग्रामीण सड़कों के निर्माण में अभियंता, संवेदक और राजनेता के मिलीभगत से हुई अनियमितता की ओर ध्यान आकृष्ट किया है। उन्होंने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र पश्चिम चंपारण के मझौलिया प्रखंड के बवइया-सिखैया पथ का वर्ष 2017-18 में बगैर निर्माण के कार्य प्रारंभ को दर्शाया गया है। उन्होंने कहा कि 14 दिसंबर 2018 को 29 लाख 33 हजार 455, 15 जनवरी 2019 को 46 लाख 90 हजार 559 तथा 18 फरवरी 2019 को 18 लाख 75 हजार 986 यानी कुल पंचानवे लाख रुपए का अग्रिम भुगतान अभियंता की मिलीभगत से गबन की नीयत से संवेदक को किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष ने पत्र में कहा है कि उनके संज्ञान में आया है कि इस गबन को वैध रूप देने के लिए अभियंता के साथ ही राजनेता भी लगे हुए हैं। आश्चर्य की बात है कि जिस इलाके में कभी बाढ़ आई नहीं उसे भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र दिखाकर निर्माण कार्य बाढ़ में बह जाने को वैध रूप देकर पूरी राशि के गबन करने का प्रयास किया जा रहा है।

डॉ. जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार को इसका संज्ञान लेते हुए अभियंता और संवेदक के खिलाफ त्वरित कार्रवाई किए जाने का आदेश देना चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि संबंधित विभाग के सचिव को इस मामले में कार्रवाई किए जाने का आदेश देते हुए दोषियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी भी उन्हें उपलब्ध कराई जाए।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image