Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश शामिल हों जरूरी नहीं : कुशवाहा

राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश शामिल हों जरूरी नहीं : कुशवाहा

पटना 25 जुलाई (वार्ता) जनता दल यूनाइटेड (जदयू) संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने आज कहा कि राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण सिर्फ औपचारिकता भर है और ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसमें शामिल हों यह जरूरी नहीं।

श्री कुशवाहा से सोमवार को जब आज के राष्ट्रपति पद के शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने इसे एक औपचारिकता भर बताते हुए सवाल को दरकिनार कर दिया।

दरअसल, आज हुए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री समेत अन्य दलों के मुख्यमंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह के कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए संसद भवन गए हुए थे। लेकिन, बिहार के मुख्यमंत्री श्री कुमार इस कार्यकम में नहीं गए, जिसको लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। मुख्यमंत्री पर उठते सवाल को लेकर श्री कुशवाहा उनके बचाव में उतर आए और कहा कि राष्ट्रपति का शपथ समारोह सिर्फ औपचारिकता है। मुख्यमंत्री के दूसरे कार्यक्रम भी हैं। इसलिए, जरूरी नहीं है कि वह हर कार्यक्रम में शामिल हो। फिलहाल, उनके पास दूसरे कार्यक्रम हैं, जिसमें वह वयस्त है। इसका कोई दूसरा अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि आज 15वें राष्ट्रपति के रूप में श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने शपथ ग्रहण किया है। इस समारोह में बिहार से सभी सांसद और कई मंत्री भी शामिल हुए हैं लेकिन मुख्यमंत्री श्री कुमार इसमें नहीं शामिल हुए।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image