Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं : सदानंद गौडा

कर्नाटक में नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं : सदानंद गौडा

बेंगलुरु ,21 जुलाई (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डी वी सदानंद गौडा ने बुधवार को कहा कि कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा क्योंकि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व राज्य में कोरोना से निपटने और विकास गतिविधियों से खुश है।

श्री गौड़ा ने यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि उन्हें विश्वास नहीं है कि इस तरह का कोई कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि नेतृत्व परिवर्तन के बारे में चल रही चर्चा में कोई सच्चाई है क्योंकि ये निर्णय हमारे केंद्रीय स्तर के नेताओं द्वारा राज्यों की राजनीतिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिए जाते हैं।”

उन्होंने कहा कि उनके पास जानकारी है कि राज्य के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को ‘मौजूदा स्थिति’ के बारे में ‘समझाए जाने’ के बाद इस संबंध में ऐसा कोई निर्णय हुआ है।

श्री गौड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से कोरोना महामारी के दौरान उठाए गए कदमों और विकास गतिविधियों में कर्नाटक की प्रगति की सराहना की गई है और उन्हें हटाने का कोई कारण नहीं है।

उन्होंने कहा कि राज्य के लोग श्री येदियुरप्पा की नीतियों और उनके ‘शासन के तरीके’ के कारण उनके पीछे खड़े हैं। उन्होंने कहा,“मुझे लगता है कि नेतृत्व परिवर्तन की कोई संभावना नहीं है। बाकी राष्ट्रीय स्तर के नेताओं पर छोड़ दिया गया है।”

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image