Friday, Mar 29 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य


तमिलनाडु में दो भाषा नीति में कोई बदलाव नहीं: पुरोहित

तमिलनाडु में दो भाषा नीति में कोई बदलाव नहीं: पुरोहित

चेन्नई, 02 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने मंगलवार को विधानसभा को सूचित किया कि राज्य सरकार दो भाषा नीति की निरंतरता के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है तथा इसमें बदलाव नहीं किया जाएगा।

श्री पुरोहित ने अपने नव वर्ष के परम्परागत संबोधन के दौरान सदन में कहा कि सरकार ने केंद्र की नयी शिक्षा नीति को राज्य के स्कूलों एवं उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में लागू करने के लिए दो समितियों का गठन किया है।

राज्यपाल ने कहा, “यह सरकार राज्य में दो भाषा नीति को जारी रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और इस संबंध में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि मौजूदा शैक्षणिक वर्ष में बच्चों की शिक्षा में निरंतरता में कोई कमी नहीं आने देने को सुनिश्चित करना एक चुनौती है। कोरोना महामारी के दौर के बीच पौष्टिक मध्याह्न भोजन, पाठ्य-पुस्तक, नोट बुक और अन्य सामान तथा सकूली बच्चों को विभिन्न लाभ पहुंचाये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने काल्वी टीवी और 10 निजी चैनलों के जरिए छात्रों को शैक्षणिक सामग्रियां उपलब्ध करायीं। इसके अलावा भी सरकार ने छात्रों की मदद के लिए कई कदम उठाये।

राज्यपाल ने कहा कि लैपटॉप का मुफ्त वितरण किया गया है जिससे हाईटेक प्रयोगशालाओं और कई इंटरनेट प्लेटफार्मों के माध्यम से डिजिटल सामग्री देने के लिए वीडियो पाठ अपलोड करके प्रभावी ढंग से लाभ उठाया गया है।

संजय.श्रवण

वार्ता

More News
जयपुर में पुलिस उपनिरीक्षक बीस हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जयपुर में पुलिस उपनिरीक्षक बीस हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 5:21 PM

जयपुर 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राजधानी जयपुर में सोडाला थाने के पुलिस उपनिरीक्षक अशोक मीणा को शुक्रवार को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

see more..
कैंसर निदान के लिए आम जन में जागरूकता के लिए चलाई जाए मुहिम-मिश्र

कैंसर निदान के लिए आम जन में जागरूकता के लिए चलाई जाए मुहिम-मिश्र

29 Mar 2024 | 5:19 PM

जयपुर, 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि कैंसर निदान के लिए आम जन में जागरूकता की मुहिम चलाई जानी चाहिए।

see more..
image